होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BOLLYWOOD AWARD : ग्रैमी आवार्ड सपने के सच होने जैसा, संगीतकार शंकर महादेवन

BOLLYWOOD AWARD : ग्रैमी आवार्ड सपने के सच होने जैसा, संगीतकार शंकर महादेवन

मुंबई। बॉलीबुड़ (Bollywood) के सितारों (Stars) द्वारा ग्रैमी अवॉर्ड (Garmmy Award) जीतने (Win) पर दुनिया भर से प्रंशसक (Fans) उन्हें बधाईयां (Wish) दे रहे हैं। इस आवार्ड से सम्मानित होने वाले सितारे भी अपनी खुशी का इजहार करते हुए नजर आ रहे हैं।

गायक और संगीतकार शंकर महादेवन ने ग्रैमी आवार्ड की जीत पर कहा कि यह मेरे और मेरे बैंड के सदस्यों के लिए एक बहुत ही खास क्षण है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह एक सपना जैसा था जो सच हो गया।

फ्यूजन बैंड 'शक्ति'

शंकर महादेवन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि  25 वर्षों के दौरे के बाद हमें यह ग्रैमी मिला। बता दें कि भारत के फ्यूजन बैंड 'शक्ति' को 'बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस बैंड से शंकर महादेवन, जाकिर हुसैन, जॉन मैकलॉलिन, वी सेल्वागणेश और गणेश राजगोपालन जैसे नामी कलाकार जुड़े हुए हैं। 

इन सितारों के अलावा महान बांसुरी वादक राकेश चौरसिया को भी ग्रैमी पुरस्कार से नवाजा गया है। 5 फरवरी को लॉस एंजेलिस के क्रिप्टो डॉट कॉम एरीना में इसकी घोषणा की गई थी। इन सितारों को ग्रैमी आवार्ड की घोषणा होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को मिले इस अभूतपूर्व सफलता के लिए बधाई भी दी है। आवार्ड की उपलब्धि को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि संगीत के प्रति आपकी असाधारण प्रतिभा और समर्पण ने दुनिया भर में दिल जीत लिया है। भारत को गर्व है। बालीबुड को मिले इस सम्मान पर प्रधानमंत्री ने इन दिग्गजों की सरहाना करते हुए लिखा कि आपके द्वारा की जा रही कड़ी मेहनत का प्रमाण हैं। उन्होंने लिखा कि दुनिया के सबसे सम्मानित म्यूजिक अवॉर्ड्स की सूची में शामिल ग्रैमी अवार्ड्स 2024 में भारतीयों का भी डंका बज रहा है। 
 


संबंधित समाचार