होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Google Apps Ban: गूगल यूजर्स ध्यान दें- कंपनी ने इन 36 लोकप्रिय एप्स पर लगाया बैन, फटाफट कर दें डिलीट

Google Apps Ban: गूगल यूजर्स ध्यान दें- कंपनी ने इन 36 लोकप्रिय एप्स पर लगाया बैन, फटाफट कर दें डिलीट

Google Apps Ban: गूगल के तरफ से एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जरूरी सूचना है। दरअसल एंड्रॉयड फोन के लिए सुरक्षा विशेषज्ञों को एक नया थ्रेड मिला है, जिसके अंतर्गत लाखों यूजर्स को अपने डिवाइस से कुछ एप को तुरंत हटाने की सलाह दी जा रही है। नया थ्रेड को लेकर McAfee मोबाइल सिक्योरिटी ने आगाह किया है। जिसमें देखा गया है कि लाइब्रेरी के साथ लोकप्रिय एप्लिकेशन को इंफेक्टेड करने में सक्षम है इसके साथ ही बिना सहमती दिए भी यह परफॉर्म करना शुरू कर देता है।

ये एप इसलिए भी खतरनाक है क्योंकि इन्हें लाखों बार डाउनलोड किया जा चुका है. रिसर्चर को 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ इस थर्ड पार्टी मैलिशियस लाइब्रेरी वाले 60 से अधिक एप्लिकेशन मिले हैं। इस बारे में रिसर्चर टीम ने गूगल को पहले ही सतर्क कर दिया है और अमेरिकी टेक्नोलॉजी दिग्गज ने डेवलपर को अपने एप को ठीक करने या इसे एप स्टोर से डिलीट करने को कहा है. 

McAfee को इन डोमेन वाले एप में मिला मैलिशियस: 
bhuroid.com, enestcon.com,htyyed.com, discess.net,gadlito.com,gerfane.com, visceun.com, onanico.net,ridinra.com, necktro.com, fuerob.com, phyerh.net, ojiskorp.net, rouperdo.net, tiffyre.net, superdonaldkood.com, soridok2kpop.com, methinno.net, goldoson.net, dalefs.com, openwor.com, thervide.net, soildonutkiel.com, treffaas.com, sorrowdeepkold.com, hjorsjopa.com, dggerys.com


 
READ MORE: सैमसंग के इस फैसले से डरा गूगल, सर्च इंजन अपडेट काम में लाया तेजी

Watch Latest News Video: 

https://www.youtube.com/watch?v=nsZyXGNO0eI
    


संबंधित समाचार