होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

UP NEWS : दर्दनाक बस हादसे में बच्चियों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान

UP NEWS : दर्दनाक बस हादसे में बच्चियों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान

बाराबंकी। जिले में बड़ा हादसा हो जाने से मासूम बच्चियों (Child Girl) के साथ एक युवक (Man) की दर्दनाक मौतें होई हैं। इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शोक व्यक्त किया है। हादसे में घायल (Injured) हुए बच्चों और स्कूल के शिक्षकों का ईलाज प्रशासन की देखरेख में जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार बाराबंकी जिले में सड़क दुर्घटना में स्कूल बस में सवार बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। यह हादसा तब हुआ जब  कम्पोजिट स्कूल हरक्का विकास खण्ड सूरतगंज की बस शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ गई हुई थी। यहां फतेहपुर मार्ग पर सलारपुर के निकट तेज रफ्तार बस के पलटने से छः बच्चों की मृत्यु  हो गई इस हादस में 25 बच्चों के बुरी तरह से घायल होने की जानकारी सामने आई है।

तेज रफ्तार में असंतुलन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादस की जानकारी मिलने पर तुरंत ही अधिकारियों को घटना स्थल का जायजा लेने के लिए भेजा। घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनपद बाराबंकी में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को घायल बच्चों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायल बच्चों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

इस हादसे को लेकर बस में सवार एक शिक्षिक ने घटना की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि यह हादसा इस क्षेत्र के देवा कोतवाली में हुआ है। जिसमें तीन छात्राएं और बस मालिक के बेटे की मौत हो गई, जबकि छह शिक्षक समेत 15 घायल हो गए। इस दौरान बस में 42 बच्चे सवार थे। जिन बच्चों की हालत गंभीर है उन्हें लखनऊ की अस्पताल में रेफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शी शिक्षक के अनुसार बस तेज रफ्तार में असंतुलित होकर पलट गई। 
 


संबंधित समाचार