होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Election 2024 : नाबालिग से कराया मतदान, अब मुसीबतों से घिरे, हो रहे परेशान

Lok Sabha Election 2024 : नाबालिग से कराया मतदान, अब मुसीबतों से घिरे, हो रहे परेशान

भोपाल। प्रदेश में सभी लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न कराया जा चुका है। इसके साथ ही सभी लोग मतदान के लिए बधाई भी दे चुके हैं, लेकिन अब इस मतदान में हुई गलतियों को लेकर पार्टियों के बीच द्वंद्व शुरू हो चुका है। भोपाल लोकसभा क्षेत्र में बैरसिया विधानसभा अंतर्गत आने वाले पोलिंग बूथ पर अपने नाबालिग बेटे से वोट कराए जाने को लेकर जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर के खिलाफ कांग्रेस द्वारा कार्रवाई की मांग की गई है। हालांकि इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। साथ ही इस मामले में पोलिंग बूथ पर पदस्थ शासकीय अधिकारियों को निलंबित भी किया जा चुका है। 

पद से हटाए जाने की मांग

सात मई को भोपाल लोकसभा क्षेत्र में हुए मतदान में बैरसिया विधानसभा अंतर्गत बूथ क्रमांक 71 खितवास पर जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर द्वारा अपने नाबालिग बेटे से मतदान कराया गया था। साथ ही इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। इस बारे में 9 मई को चुनाव आयोग के पास शिकायत आई थी। इसके बाद तुरंत इस मामले में विनय मेहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। साथ ही इस मामले में इस बूथ पर पदस्थ शासकीय कर्मचारियों को भी निलंबित कर दिया गया था। अब इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने भोपाल संभाग के कमिश्नर से विनय मेहर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इनके द्वारा विनय को धारा 40 के तहत अपने पद से हटाए जाने की मांग की गई है।

आरिफ मसूद भी मुसीबत से घिरे 

इसी प्रकार का केस कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ भी लगाया गया है। क्योंकि उन्होंने भी अपने नाबालिग बेटे से मतदान कराया है। साथ ही इसका वीडियो बनाकर शेयर भी किया है। इसपर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह द्वारा पीठासीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही इस मामले में कलेक्टर द्वारा पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा गया है, जिसमें मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है। 
 


संबंधित समाचार