होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

G20 Summit India: जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का आगमन, थोड़ी देर में पीएम मोदी से होगी मुलाकात

G20 Summit India: जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का आगमन, थोड़ी देर में पीएम मोदी से होगी मुलाकात

G20 Summit India: दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर विदेशी मेहमानों के आगमन का आयोजन हो रहा है। शुक्रवार (8 सितंबर) को, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी दिल्ली पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत किया।

जो बाइडेन शीघ्र ही प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इस बैठक में दोनों नेता प्रधानमंत्री मोदी की जून में अमेरिका की आधिकारिक यात्रा के दौरान लिए गए फैसलों की समीक्षा कर सकते हैं, जैसे की जीई जेट इंजन डील, प्रीडेटर ड्रोन की खरीद, और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे।

इस बैठक के दौरान, 5जी और 6जी स्पेक्ट्रम, यूक्रेन, सिविल न्यूक्लियर क्षेत्र में प्रगति, और उभरती प्रौद्योगिकियों पर भी चर्चा हो सकती है। जेक सुलिवन ने तथापि स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि अमेरिका खाड़ी देशों और अन्य अरब देशों को जोड़ने के लिए भारत और अरब देशों के साथ एक प्रमुख रेल समझौते की घोषणा करने की योजना बना रहा है, लेकिन उन्होंने कहा कि यह एक पहल है जिसमें अमेरिका ने अपने साथी देशों के साथ सहयोग की कदम रखा है।

 

 

 


संबंधित समाचार