होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA ELECTION : वंशवाद के मुद्दे पर फारूक अब्दुला की सफाई, कहा-चुनाव से आते हैं हम

LOKSABHA ELECTION : वंशवाद के मुद्दे पर फारूक अब्दुला की सफाई, कहा-चुनाव से आते हैं हम

श्रीनगर। लोकसभा (Loksabha) के चुनाव (Election) में परिवारवाद और वंशवाद (Dynasty) का मुद्दा (Issue) भी पूरी तरह से हावी (Havy) होता दिख रहा है। इस मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी को लेकर बयान दिया है। फारूक अब्दुला ने कहा कि वंशवाद क्या है, हम वंशवाद से नहीं, चुनाव से आते हैं। 

भाजपा से सवाल पूछते हुए फारूक अब्दुला ने कहा कि क्या उनकी पार्टी के लोग वंशवाद से नहीं हैं। अब्दुला ने कहा कि एक उद्योगपति अपने बच्चों को उद्योगपति बनाता है, तो क्या उसे वोट लेने पड़ते हैं। फारूक ने कहा कि एक अभिनेता अपने बच्चों को अभिनेता बनाता है तो क्या उसे वोट लेने पड़ते हैंर हमें वोट लेने पड़ते हैं, लोगों से मिलना पड़ता है और उनके लिए काम करना पड़ता है, तो यह वंशवाद कैसे हो सकता है।

इजाजत नहीं

अनंतनाग से NC उम्मीदवार मियां अल्ताफ पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और NC नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जब तक मैं मियां साहब के मुंह से ये खबर नहीं सुनता हूं की वे चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं या उनकी सेहत उन्हें इसकी इजाजत नहीं देती तब तक के लिए वे हमारे उम्मीदवार हैं। जम्मू कश्मीर की सियासत में इन दिनों तेज हलचल मची हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सहयोगी दलों के पक्ष में अब तक कश्मीर में कई रैलियों में शामिल हो चुके हैं।

जम्मू कश्मीर मे इसके साथ ही महबूबा मुफ्ती की पार्टी में अपने लिए बेहतर स्थितियों को दिखाते हुए कौमी एकता के साथ जनसमर्थन जुटा रही है। एक दिन पूर्व ही उमर अब्दुला ने उतरी कश्मीर से लोकसभा का चुनाव लड़न के एलान कर दिया है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी अपनी हर रैली में इंड़ी गठबंधन को लेकर जम्मू कश्मीर में निशाना साधते नजर आये।
 


संबंधित समाचार