होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Facebook alert saved the young man s life : फेसबुक अलर्ट ने बचाई फांसी लगा रहे युवक की जान, पैरेंट कंपनी मेटा हेडक्वार्टर ने यूपी पुलिस को भेजा अलर्ट

Facebook alert saved the young man s life : फेसबुक अलर्ट ने बचाई फांसी लगा रहे युवक की जान, पैरेंट कंपनी मेटा हेडक्वार्टर ने यूपी पुलिस को भेजा अलर्ट

Facebook alert saved the young man s life :   उत्तरप्रदेश के गाज़ियाबाद में एक युवक ने इन्स्टाग्राम लाइव में जाकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था। अमेरिका के कैलिफोर्निया में फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा हेडक्वार्टर में जैसे ही उसका वीडियो दिखाई दिया, टीम ने UP पुलिस को अलर्ट भेजा।

READ MORE : करन जौहर ने मनाया अपने बच्चों का जन्मदिन, बॉलीवुड सितारों ने अपने नन्हे बच्चों के साथ किया शिरकत

मोबाइल लोकेशन ट्रैक कर पुलिस ने युवक को बचा लिया। पूरे मामले में खास बात यह है कि अलर्ट भेजने से लेकर पुलिस के पहुंचने में महज 13 मिनट का समय लगा। करीब 6 घंटे तक काउंसिलिंग करने और परिवार के पहुंचने के बाद ही पुलिस वापस लौटी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेटा कंपनी से पिछले साल मार्च में यह करार किया था कि फेसबुक या इंस्टाग्राम पर किसी व्यक्ति की आत्महत्या संबंधित पोस्ट दिखे, तो तुरंत पुलिस को अलर्ट किया जाए। अभय शुक्ला इंस्टाग्राम पर लाइव आकर फांसी का फंदा बनाने लगा। वीडियो देखकर इंस्टाग्राम-फेसबुक के हेडक्वार्टर ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर को ईमेल अलर्ट भेजा। इस ईमेल में अभय का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ था।

READ MORE : बिलासपुर में जिन्दा जलने वाली महिला की मौत, परिजनों ने की शव की पहचान

पुलिस ने तुरंत नंबर को सर्विलांस पर लिया, तो लोकेशन गाजियाबाद की निकली। सोशल मीडिया सेंटर ने यह अलर्ट गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को ट्रांसफर किया। वहां से विजयनगर थाना पुलिस को मैसेज दिया गया। इसके बाद पुलिस ने अभय को फांसी लगाने से पहले ही बचा लिया।

Latest News Videos देखें: 

 

 


संबंधित समाचार