होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने क्रिकेट से लिया संन्यास!

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने क्रिकेट से लिया संन्यास!

इंग्लैंड के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक, जेम्स एंडरसन ने 11 मई, 2024 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 40 वर्षीय एंडरसन ने 20 साल से अधिक समय तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रिकेट जगत में अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

लॉर्ड्स में होगा आखिरी टेस्ट

एंडरसन ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस गर्मी में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट, जो लॉर्ड्स में खेला जाएगा, उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

एंडरसन का शानदार करियर

एंडरसन ने 2003 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और तब से इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 175 टेस्ट मैचों में 640 विकेट लिए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। एंडरसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज भी हैं।

संन्यास का फैसला

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कोच, ब्रैंडन मैकुलम ने हाल ही में एंडरसन से बातचीत की थी और उन्हें बताया था कि वह उन्हें 2025 में होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम में नहीं देख रहे हैं।

एंडरसन ने अपने संन्यास के फैसले के पीछे कई कारण बताए हैं, जिनमें उम्र, चोटें और युवा खिलाड़ियों को मौका देना शामिल है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा इंग्लैंड के लिए खेलना चाहते थे और उन्हें इस बात का गर्व है कि उन्होंने अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपना सब कुछ दिया।


संबंधित समाचार