होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Elephant Attack In Mahasamund: गांव में हाथियों के हमले में बुजुर्ग की मौत, इलाके में खौफ का माहौल

Elephant Attack In Mahasamund: गांव में हाथियों के हमले में बुजुर्ग की मौत, इलाके में खौफ का माहौल

Elephant Attack In Mahasamund: जिले के बसना वन परिक्षेत्र में हाथी के हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। मछली पकड़ने गए वृद्ध को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। इस घटना की सूचना के बाद, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग ने मृतक के परिवारवालों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। साथ ही, वन विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है।

मछली पकड़ने गए थे तीन ग्रामीण: 
गुरुवार की रात 8 बजे क्षेत्र के साजापाली बिट ग्राम खुरदरहा के खेत में जाली डालकर कुछ ग्रामीण मछली निकाल रहे थे। तभी 23 हाथियों का एक झुंड वहां से गुजर रहा था। हाथियों को देख तीनों ग्रामीण भागने लगे। हालांकि रामलाल काफी वृद्ध था, वो भाग नहीं सका और हाथियों की पकड़ में आ गया। हाथियों ने रामलाल को पटक-पटक कर मार डाला। हड्डियों के टूटने के कारण वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य ग्रामीण गुरुवारू और हलेशराम जान बचाकर गांव की ओर भाग गए।

ग्रामीण गुरुवारू और हलेशराम ने पूरी घटना गांव में आकर लोगों को बताई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी। सूचना प्राप्त होते ही बसना के वन परिक्षेत्र अधिकारी एस आर निराला तुरंत मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर पहुंच कर हाथियों को गांव से दूर खदेड़ दिया गया। फिर मृतक के शव का पंचनामा किया गया और उसे पोस्टमोर्टम के लिए भेजा गया। साथ ही मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। वहीं, घटना के बाद से पूरे गांव में खौफ का माहौल है।

बता दें कि महासमुंद में साल 2016 से हाथियों की आमद शुरू हुई थी। अब तक तकरीबन हाथियों के हमले से जिले में 25 लोगों की जान जा चुकी है। हजारों लोगों की फसल बर्बाद हो चुकी है। इस बीच, वन विभाग लोगों को देर रात घर से न निकलने की अपील कर रहा है और उन्हें जंगल की ओर न जाने की सलाह दे रहा है।

Read More:इस पार्टी ने किया 10 प्रत्याशियों ऐलान, देखे लिस्ट

 


संबंधित समाचार