होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

'जनता वोट से देती है जवाब', EVM पर कांग्रेस के आरोपों पर ECI चीफ राजीव कुमार ने दिया बयान 

'जनता वोट से देती है जवाब', EVM पर कांग्रेस के आरोपों पर ECI चीफ राजीव कुमार ने दिया बयान 

महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा से पहले, ईवीएम पर विपक्षी दलों द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ईवीएम पर विपक्षी दलों द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, "जनता मतदान में भाग लेकर सवालों का जवाब देती है। जहां तक ​​ईवीएम का सवाल है, वे 100 फीसदी फूलप्रूफ हैं..."

तारीखों की घोषणा से ठीक पहले दिया जवाब : 

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने यह टिप्पणी महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले की। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि पहले भी कई बार साबित हो चुका है कि ईवीएम पूरी तरह से सही हैं और इनमें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

बैटरी पर सवाल उठाते हुए शिकायत भी दी थी: 

आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद से पार्टी के दिग्गज नेता इस पर सवाल उठा रहे हैं। नतीजों के अगले दिन, पवन खेड़ा और जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर ईवीएम की खामियों के बारे में चर्चा की थी और बैटरी को लेकर शिकायत भी की थी। 

दिग्विजय सिंह ने भी उठाया थ सवाल: 

इसके बाद, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार, 11 अक्टूबर को ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा व्यवस्था के कारण मतदाता के रूप में उनका संवैधानिक अधिकार छिन गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तरह हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी डाक मतपत्रों की गिनती में कांग्रेस अधिकांश सीटों पर जीत हासिल की थी।


संबंधित समाचार