होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WEATHER NEWS: MP में गुलाबी ठंड के दस्तक से मौसम का बदल मिजाज, कई शहरों में लुढ़का पार, हल्की बारिश की संभावना बरकरार

WEATHER NEWS: MP में गुलाबी ठंड के दस्तक से मौसम का बदल मिजाज, कई शहरों में लुढ़का पार, हल्की बारिश की संभावना बरकरार

भोपाल : मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के साथ साथ गुलाबी ठंड ने भी दस्तक दे दी है। दिन में जहां कड़की धूप लोगों को परेशान कर रही है, तो वही रात में मौसम ठंडा होने के चलते लोगों को काफी राहत मिल रही है। आलम यह है कि हल्की हल्की सर्दी महसूस होने के चलते लोगों को सोने में काफी आनंद आ रहा है। राजधानी सहित कई शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि प्रदेश के कुछ हिस्सों में अब भी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते अगले 3 दिन तक अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं। जिसको लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 

इन शहरों में लुढ़का पारा

मौसम विभाग के मुताबिक, अक्टूबर के अंत तक प्रदेश के कई हिस्सों में रात का तापमान 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है। छतरपुर, रायसेन, छिंदवाड़ा, खजुराहो, मंडला, नरसिंघपुर, रीवा, सागर, टीकमगढ़, जबलपुर उमरिया आदि जिलों में रात का टेम्प्रेचर 20 डिग्री से कम रह रहा है। वहीं प्रदेश में सबसे कम तापमान(MP Weather) पचमढ़ी का रहा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पचमढ़ी का तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया है।

अभी भी बारिश के आसार

बता दें कि 15 अक्टूबर तक प्रदेश के कई हिस्सों से मानसून की विदाई हो चुकी है। लेकिन लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सिस्टम के चलते अभी तक प्रदेश के कई जिलों में बदल बरस रहें है। अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है।


संबंधित समाचार