होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: डायरिया की चपेट में आए दर्जनों ग्रामीण, कई की हालत गंभीर, पानी के उपयोग पर लगा प्रतिबंध

MP NEWS: डायरिया की चपेट में आए दर्जनों ग्रामीण, कई की हालत गंभीर, पानी के उपयोग पर लगा प्रतिबंध

मैहर : मानसून एक्टिव होने के बाद से एक बार फिर मौसमी बीमारियों ने पैर पसारना शुरू कर दिए है। जिसकी चपेट में आने की वजह से मैहर जिले के रामनगर विकासखंड के बाबूपुर गांव में दो दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए है। जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। आदिवासी बस्ती में रहने वाले सभी ग्रामीण डायरिया का शिकार हो गए है। ग्रामीणों को पेट दर्द, उल्टी-दस्त की शिकायत होने की सूचना जब स्वास्थ्य विभाग को लगी तो वो मौके पर पहुंचे और गंभीर बीमारों को इलाज के लिए रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। जहां पर उनकी हालत ठीक बताई जा रही है। 

24 लोगों में से 8 की हालत गंभीर

डायरिया का मामला सामने आते ही स्वाथ्य विभाग की टीम ने एसडीएम डाक्टर आरती सिंह को जानकारी दी। जिसके बाद टीम आदिवासी बस्ती बाबूपुर पहुंची जहां पर हैंडपंप , कुआं और एलएंडटी कंपनी की पेयजल सप्लाई के पानी के सेंपल लेने के साथ ही पानी के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया। डायरिया के प्रकोप में आए 24 लोगों में 8 लोगों की हालत गंभीर है। 

 मेडिकल टीम गांव का सर्वे कर रही 

बता दें कि तीन दिन से डायरिया की चपेट में आने से लगभग दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीण बीमार है। जिन्हे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरत की दवाइयां मुहैया की गई है। साथ ही पानी के इस्तिमाल पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही लोगों को विभाग द्वारा सावधानी बरतने की सहल भी दी गई है। फ़िलहाल मेडिकल टीम गांव का सर्वे कर बीमारों का वही इलाज कर रही है। 
 


संबंधित समाचार