होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Railway News : दिवाली स्पेशल ट्रेन का ऐलान, एमपी से होकर गुजरेगी 

MP Railway News : दिवाली स्पेशल ट्रेन का ऐलान, एमपी से होकर गुजरेगी 

MP Railway News : दिवाली त्यौहार को लेकर ट्रेनों में पड़ने वाली भीड़ को कम करने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। यह ट्रेन जोधपुर से पुणे के बीच चलाई जाएगी। जो मध्यप्रदेश से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन को चलाने का फैसला यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए लिया गया है। 

कब से कब तक चलेगी?

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली जोधपुर-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन 25 अक्टूबर से चलाई जाएगी। इस ट्रेन की संख्या 04807 रहेगा। यह ट्रेन हर शुक्रवार को चलाई जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन जोधपुर से 16 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी जो अगले दिन शनिवार को 23 बजकर 10 मिनट पर पुणे पहुंचेगी। यह ट्रेन 15 नवंबर तक संचालित की जाएगी। वही यह ट्रेन हर रविवार को पुणे से 00 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी जो जोधुपर 4 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों तरफ से रतलाम होकर जाएगी। 

इन स्टेशनों पर रहेगा स्टॉपेज

जोधपुर-पुणे एक्सप्रेस और पुणे-जोधपुर एक्सप्रेस के स्टॉपेज की बात करे तो यह ट्रेन डेगाना, कुचामन सिटी, नवा सिटी, फुलेरा, जयपुर, दुर्गापुरा, सवाई माधोपुर, कोटा, भवानी मंडी, रतलाम, वडोदरा, भरूच, सूरत, वापी, वसई रोड, पनवेल, लोनावाला, चिंचवाड़ समेत कई रेलवे स्टेशनों पर रूकेगी। इस स्पेशल ट्रेन में सेकंड और थर्ड एसी कोच रहेंगे। वही 10 स्लीपर और चार जनरल कोच रहेंगे। 


संबंधित समाचार