होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

डिप्टी स्पीकर ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, सुरक्षा नेट में फंसने से बाल बाल बची जान 

डिप्टी स्पीकर ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, सुरक्षा नेट में फंसने से बाल बाल बची जान 

महाराष्ट्र विधानसभा में शुक्रवार को आरक्षण के मुद्दे पर भारी हंगामा हुआ। इस दौरान, डिप्टी स्पीकर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नारहरी झिरवाल ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। हालांकि, वह दूसरी मंजिल पर लगे सुरक्षा नेट में फंस गए, जिससे उनकी जान बच गई। झिरवाल ने धांगड़ समुदाय को एसटी कोटा में शामिल करने के खिलाफ अपने विरोध को दर्शाने के लिए यह कदम उठाया।

 मंत्रालय में विधायकों का जोरदार प्रदर्शन:

आज महाराष्ट्र के आदिवासी विधायकों ने मंत्रालय में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान, नारहरी झिरवाल ने सुरक्षा नेट पर छलांग लगाई, जिससे विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। आदिवासी विधायकों का कहना है कि धांगड़ समुदाय को एसटी आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे उनकी हिस्सेदारी कम हो जाएगी। यह मुद्दा राज्य में राजनीतिक हलचल का मुख्य केंद्र बन गया है।

बढ़ रहा धांगड़ समुदाय के आरक्षण पर विवाद :

झिरवाल और अन्य विधायकों का विरोध धांगड़ समुदाय को एसटी कोटे में शामिल करने के मुद्दे को लेकर है। नारहरी झिरवाल इस पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। डिप्टी स्पीकर का मानना है कि आदिवासी समुदाय का आरक्षण सुरक्षित रहना चाहिए, और इसमें किसी अन्य समुदाय की दखलंदाजी नहीं होनी चाहिए। आदिवासी विधायकों का आरोप है कि यह उनके अधिकारों पर एक सीधा हमला है।
 


संबंधित समाचार