होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

DELHI BLAST : दिल्ली की बढाई सुरक्षा, कैफे विस्फोट की घटना से सीख

DELHI BLAST : दिल्ली की बढाई सुरक्षा, कैफे विस्फोट की घटना से सीख

दिल्ली। बेंगलूरू के रामेश्वरम कैफे (Cafe) में हुई विस्फोट (Blast) घटना को देखते हुए दिल्ली (Delhi) में भी सुरक्षा व्यवस्था (Secureity) को लेकर पुलिस (Police) सक्रियता से जुट गई है। देश की राजधानी दिल्ली में किसी भी तरह की ऐसी गतिविधियां न हो सके इसको लेकर प्रशासन की ओर से पेट्रोंलिंग की जा रही है।

रामेश्वरम में कैफे में हुए विस्फोट की घटना के बाद दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर शाहदरा DCP सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है। ऐसे में दिल्ली की संवेदनशीलता और बढ़ जाती है। दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार पुलिस विभाग के अधिकारी भी अलग अलग क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

वाहनों पर नजर

सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि दिल्ली में पुलिस लगातार फूट पेट्रोलिंग करती है, किरायेदार, नौकर सत्यापन भी लगातार जारी रहता है। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थलों, मॉल आदि जगह पेट्रोलिंग जारी रहती है। चौधरी ने कहा कि मार्केट में भी हमारी पेट्रोलिंग जारी रहती है। लावारिस गाड़ियों पर हमारी नजर रहती है।

दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि हम CCTV द्वारा भी निगरानी रखते हैं और बीच-बीच में ड्रोन से भी निगरानी रखी जाती है। बता दें कि शुक्रवार को दोपहर बाद बेंगलुरु में एक कैफे ब्लास्ट की घटना हुई। इस घटना के बाद से एनआईए ने जारी शुरू कर दी। कैफे में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आरोपी की करतूत कैद होने की बातें सामने आई हैँ। इस ब्लास्ट के दौरान कई लोग जख्मी हो गये हैं। जिनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। अब देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस अर्लट मोड़ पर है।
 


संबंधित समाचार