होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Delhi New Cabinet: आतिशी के साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे 5 नेता, नए मंत्रिमंडल में इन नेताओं को मिलेगा मौका

Delhi New Cabinet: आतिशी के साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे 5 नेता, नए मंत्रिमंडल में इन नेताओं को मिलेगा मौका

दिल्ली :  आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाली हैं। इसके साथ ही यह चर्चा भी तेज हो गई है कि उनके साथ कौन-कौन से विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। विधानसभा चुनाव नजदीक होने के कारण यह सुनिश्चित करने पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि सभी वर्गों के लोगों को मंत्रिमंडल में उचित प्रतिनिधित्व मिले।

अहलावत पहली बार के विधायक:

इस बीच, सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। नए चेहरे के रूप में मुकेश अहलावत भी मंत्री बनेंगे, जो दलित समाज से आते हैं और सुल्तानपुर माजरा से AAP के विधायक हैं। अहलावत पहली बार के विधायक हैं।

क्यों मुकेश अहलावत को बनाया गया मंत्री? जानें

निवर्तमान मंत्रिमंडल में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन शामिल हैं। पिछले केजरीवाल कैबिनेट में कोई भी दलित मंत्री नहीं था, क्योंकि राजेंद्र पाल गौतम ने एक विवादास्पद बयान के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

रेस में इनका नाम भी आया थ सामने :

उनके स्थान पर राज कुमार आनंद को मंत्री बनाया गया, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद अरविंद केजरीवाल की सरकार में दलित समुदाय से कोई मंत्री नहीं था। दलित चेहरे के रूप में विशेष रवि और कुलदीप कुमार का नाम भी चर्चा में रहा, लेकिन इस रेस में अहलावत आगे निकल गए।


संबंधित समाचार