होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Cyclone Dana: ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात 'Dana' को लेकर हाई अलर्ट जारी, स्कूल बंद 

Cyclone Dana: ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात 'Dana' को लेकर हाई अलर्ट जारी, स्कूल बंद 

Cyclone Dana: ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात 'डाना' की वजह से लोगों में चिंता बढ़ गई है। मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र 23 अक्टूबर तक चक्रवात 'डाना' में बदल सकता है। इसके 24 अक्टूबर की रात को पुरी (ओडिशा) और सागर द्वीप (पश्चिम बंगाल) के बीच लैंडफॉल करने की संभावना है। इस संभावित खतरे को देखते हुए ओडिशा सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है और 14 जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

सरकार ने कर ली है पूरी तैयारी : 

Cyclone Dana:  ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने बताया कि राज्य सरकार चक्रवात 'डाना' से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। संवेदनशील क्षेत्रों से लोगों को निकालने की योजना तैयार की गई है, और NDRF, ODRAF, तथा अग्निशमन विभाग की टीमें तैयार हैं। खासतौर पर केंदरापाड़ा, बालासोर, और भद्रक जिलों में चक्रवात के सबसे अधिक प्रभाव पड़ने की संभावना है। प्रशासन ने बाढ़ और बारिश के हालात से निपटने के लिए कृषि अधिकारियों और जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं।

इन जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट : 

Cyclone Dana:  IMD ने पुरी, खुर्दा, गंजाम, और जगतसिंहपुर जिलों में 24 अक्टूबर के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर 20 सेमी से अधिक वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही, तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिरने का भी खतरा है। बिजली ग्रिड और आपातकालीन ट्रांसमिशन टावरों की निगरानी की जा रही है, ताकि चक्रवात के दौरान कोई बाधा उत्पन्न न हो।


 


संबंधित समाचार