होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Ashok Pal Dies : CRPF जवान अशोक पाल की भोपाल में इलाज के दौरान मौत 

Ashok Pal Dies : CRPF जवान अशोक पाल की भोपाल में इलाज के दौरान मौत 

CRPF Ashok Pal Dies : रीवा जिले अन्तर्गत त्योंथर नगर परिषद् के वार्ड क्रमांक 8 के रहने वाले सीआरपीएफ जवान अशोप पाल आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए हैं। राजधानी भोपाल के एम्स में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। जवान अशोक पाल तेलंगाना में तैनात थे। बीमार होने पर वह भोपाल एम्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। 

सीआरपीएफ जवान अशोक पाल के पार्थिव शरीर को राजकीय सम्मान के साथ उनके जन्मभूमि लाया गया,जहां स्थानीय प्रशासन,जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक सहित हजारों लोगों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ, बाइक रैली निकाल कर, भारत माता की जयकार लगाकर राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई दी। इस दौरान अशोक पाल की पत्नी ,दो बेटी, एक बेटा और बूढ़े माता-पिता ने नम आंखों से पार्थिव शरीर को श्रध्दांजलि दी। 

कौन थे अशोक पाल? 

त्योथर की माटी में जन्मे अशोक कुमार पाल का बचपन से ही फौजी बनाने की ललक थी। पिता हीरा लाल पाल के तीन बेटों में सबसे छोटा बेटा अशोक कुमार पाल सीआरपीएफ में भर्ती होकर गांव का नाम रोशन किया। अशोक कुमार पाल जिस गांव के रहने वाले थे,उस गांव की बात करे तो गांव की माटी ने 7 से 8 फौजी जवान दिए है। अशोक कुमार पाल के पिता ने बताया कि बेटा तीन-चार महीने से बीमार चल रहा था। वह दो-तीन दिन पहले भोपाल में जाकर सीआरपीएफ हेड क्वार्टर में जॉइनिंग की और जॉइनिंग के 1 दिन बाद इसकी तबीयत अचानक खराब हो गई और भोपाल में ही भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान हमारे बेटे की मृत्यु हो गई।


संबंधित समाचार