होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

शहरी गौठान में लापरवाही से हो रही गौवंश की मौत, अधिकारी दे रहे अजीबोगरीब तर्क...

शहरी गौठान में लापरवाही से हो रही गौवंश की मौत, अधिकारी दे रहे अजीबोगरीब तर्क...

कुश अग्रवाल// बलौदा बाजार : बलौदा बाजार जिले के नगर पंचायत पलारी में स्थित शहरी अघोषित गौठान में लापरवाही से कई गोवंश दम तोड़ रहे हैं। मौत के बाद मवेशियों के शव को गौठन  के पीछे खाली मैदान में ही खुले में फेक दिया जाता था।

200 से भी अधिक गौवंश अभी भी शहरी गौठान में बंद :

 जिससे सड़ने से उठ रही बदबू से परेशान लोगो के द्वारा शिकायत करने पर आनन फानन में जमीन में गड्ढा कर दफनाया गया। वही पलारी के शहरी गौठान में 200 से भी अधिक गौवंश अभी भी बंद है। जिसे नियम विरुद्ध नगर पंचायत द्वारा वहा रखा गया है।  इसमें से बहुत सारी गए कमजोर हो गई है,, इन गायों की दुर्दशा को देखकर किसी का भी दिल पसीज जायेगा।

बाहर से आकर यहां पर मरी है गाय: 

वही पलारी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी यह मानने को तैयार ही नहीं है कि मरी हुई गए उनके शहरी गौठान की है उनका अजीब तर्क है कि सभी गए बाहर से आकर यहां पर मरी है। अब सवाल यह उठता है कि बाहर की गायों को पलारी के शहरी गौठान के पीछे बने मैदान में ही आकर क्यों मरेगी, अधिकारी के द्वारा अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए बयान दिए जा रहे हैं। और अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। वही नगर पंचायत पलारी के अधिकारियों के पास गौठान में कुल कितनी गाए हैं,, कितनी गायों की मौत हो चुकी है कितनी बीमार है इस संबंध में कोई आंकड़े नहीं है।


संबंधित समाचार