होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के दिग्गज रखेंगे व्रत, 19 अक्टूबर को होगा प्रदेश स्तरीय उपवास, फिर होगी MP बंद

MP NEWS: महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के दिग्गज रखेंगे व्रत, 19 अक्टूबर को होगा प्रदेश स्तरीय उपवास, फिर होगी MP बंद

भोपाल : मध्यप्रदेश में युवतियों, महिलाओं और नाबालिग बच्चियों के साथ लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर कांग्रेस द्वारा प्रदेशभर में बेटी बचाओ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के दिग्गज प्रदेश स्तरीय उपवास कार्यक्रम करने जा रहे है। पहले यह उपवास 16 अक्टूबर को होने था लेकिन किसी कारणों के चलते यह आयोजन अब 19 अक्टूबर को होगा । इस बात की जानकारी खुद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी द्वारा दी गई। 

प्रत्येक जिले से 100 नेता और कार्यकर्ता होंगे शामिल 

भोपाल में होने वाले प्रदेश स्तरीय उपवास कार्यक्रम की तारीखों में बदलाव जीतू पटवारी ने निर्देश पर किया गया हैं। जिसके तहत अब 16 की जगह अब 19 अक्टूबर को कांग्रेस के दिग्गज महिला सुरक्षा को लेकर व्रत रखेंगे और अपराध के खिलाफ और महिला सुरक्षा को लेकर मांग करेगें। इस कार्यकर्म  में प्रत्येक जिले से 100 नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।  जिसको लेकर तैयारी भी लगभग पूरी हो गई है। 

मध्य प्रदेश बंद जैसे कार्यक्रम अभियान में होंगे शामिल 

प्रदेश में बेटियों के साथ बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस द्वारा आवाज बुलंद करने के लिए स्पीक अप अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत 02 अक्टूबर से हो चुकी है। वही पांच अक्टूबर को युवा कांग्रेस का मशाल जुलूस, सात अक्टूबर को महिला कांग्रेस कैंडल मार्च निकाला गया और आठ अक्टूबर को ब्लाक स्तरीय उपवास व कन्या पूजन और14 अक्टूबर को बेटी बचाओ ज्ञापन दिया गया। तो वही अब 19 अक्टूबर को प्रदेश स्तरीय उपवास होगा। इसके बाद भी अगर सरकार बच्चियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कदम नहीं उठाती है तो फिर मध्य प्रदेश बंद जैसे कार्यक्रम अभियान में शामिल किया जाएगा।
 


संबंधित समाचार