होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BUDNI NEWS:किसानों को न्याय दिलाने सड़कों पर उतरी कांग्रेस, 7 सूत्रीय मांगों को लेकर कृषि मंत्री शिवराज के गढ़ में बोला हल्ला

BUDNI NEWS:किसानों को न्याय दिलाने सड़कों पर उतरी कांग्रेस, 7 सूत्रीय मांगों को लेकर कृषि मंत्री शिवराज के गढ़ में बोला हल्ला

दुधनी :मध्य प्रदेश में किसानों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर एक बार फिर कांग्रेस सड़कों पर उत्तर चुकी है। कांग्रेस अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह के गढ़ में बोला हल्ला कर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता किसान न्याय यात्रा को लेकर बुधनी पहुंचे और सरकार से सोयाबीन के 6000, मक्का 3100 और गेहूं का समर्थन मूल्य 3250 रुपये करने की मांग की। 

सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप 

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के नेतृत्व में आयोजित किसान न्याय यात्रा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा अपने समर्थकों के साथ सड़कों में उतरे और सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किसानों के साथ ट्रेक्टर पर सवार होकर गरीब किसानों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई। साथ ही सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया। 

सुबह 11 बजे शुरू हुई यात्रा

किसान न्याय यात्रा सुबह 11 बजे नंदगांव बस स्टैंड से शुरू हुई। जहां पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ किसान एकत्रित हुए और यात्रा निकाली। बता दें कि अभी तक कांग्रेस का हल्ला बोल आंदोलन छतरपुर, दतिया, लहार, सागर, इंदौर में भी कर चुके है।

कांग्रेस की 7 सूत्रीय मांग

1. सोयाबीन 6000, मक्का 3100, गेहूं का समर्थन मूल्य 3250 रुपये हो
2. बढ़े हुए बिजली के बिल वापस लिए जाएं
3. अनुसूचित जाति-जनजाति, अल्पसंख्यकों, गरीबों पर अत्याचार बंद हो
4. रेलवे एवं नेशनल हाइवे की भूमि अधिग्रहण का उचित मुआवजा मिले
5. गौवंश की दुर्दशा के विरोध में कांग्रेस का आंदोलन
6. प्रस्तावित रातापानी अभ्यारण में आदिवासियों के विस्थान का मुद्दा
7. प्रदेश की सबसे पुरानी गो सदन देलावाड़ी को दोबारा चालू करने की मांग


संबंधित समाचार