होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CNG Petrol Pump : पंप बंद होने से लोगों को नहीं मिल रही आसानी से सीएनजी परेशानी में

CNG Petrol Pump : पंप बंद होने से लोगों को नहीं मिल रही आसानी से सीएनजी परेशानी में

भोपाल। सीएनजी पंप बंद होने से  लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,लेकिन जिला प्रशासन इस बात से अनजान है। राजगढ़ के निवासी असित अवस्थी का कहना है कि नगर में कुछ सीएनजी पंप बंद होने से उन्हें दूर स्थित सीएनजी पंप पर जाना पड़ता है जहां घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ता है। इससे उन्हें ऑफिस पहुंचने में देरी हो जाती है। यहां के ऑटो ड्राइवर राम लगन का कहना है कि कुछ सीएनजी पंप बंद होने से उनका धंधा काफी प्रभावित हुआ है। क्योंकि सीएनजी लेने के लिए उन्हें काफी दूर जाना पड़ता है और पंप पर भीड़ बहुत अधिक होने से उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ता है।

 इस जिले में ज्यादातर ऑटो अब सीएनजी से चलते हैं,लेकिन सीएनजी आसानी से उपलब्ध नहीं होने की वजह से डीजल से चलने वाले ऑटो के ड्राइवर मनमाना किराया वसूल रहे हैं। इससे नगर में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ रहा है। कार में सीएनजी भराने आए विपुल वर्मा ने सीएनजी पंप बंद देखकर झल्लाते हुए कहाकि हमें एक जरूरी काम से जाना था। यह सीएनजी पंप बंद पड़ा है और हमें देर भी हो रही है।सीएनजी आपूर्ति ठप पड़ने से कारखाना चलाने वालों को अब प्रदूषण फैलाने वाले ईंधन की ओर रुख करना पड़ रह है। यहां की कैंटीनों में 500 लोगों का खाना बनता है। लेकिन सीएनजी आपूर्ति नहीं होने से लोगों को खाने के लाले पड़ गए हैं।  

सरकार के विजन को लगेगा धक्का 

लोग सीएनजी वाहन कम खरीदेंगे और पेट्रोल व डीजल से चलने वाले वाहनों की ओर रुख करेंगे, जिससे देश में प्राकृतिक गैस बढ़ाने के इस सरकार के विजन को धक्का लगेगा। इसलिए यह जरूरी है कि जिला प्रशासन सीएनजी कंपनी के साथ वार्ता कर इस समस्या का निदान करे और पर्यावरण अनुकूल परिवहन को बढ़ावा दे। साथ ही सीएनजी वाहन पर निर्भर ड्राइवरों की आजीविका की रक्षा करना भी बहुत आवश्यक है।


संबंधित समाचार