होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

प्रशासन की वादाखिलाफी से नाराज नागरिकों ने किया चक्काजाम, आवागमन हुआ ठप्प,  वाहनों की लगी लंबी कतार

प्रशासन की वादाखिलाफी से नाराज नागरिकों ने किया चक्काजाम, आवागमन हुआ ठप्प,  वाहनों की लगी लंबी कतार

सीतापुर:-धूल भरी सड़क से मुक्ति दिलाने का लिखित आश्वासन के बाद भी सड़क मरम्मत नही होने से नाराज नगरवासियों ने पुनःसड़क जाम कर दिया।नगरवासियों ने प्रशासन एवं नेशनल हाईवे के अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आरोप लगा कारगिल चौक एवं सोनतराई चौक पूरी तरह जाम कर दिया है।सड़क जाम के दौरान एम्बुलेंस एवं स्कूली बसों को जाम से मुक्त रखा गया।जबकि मालवाहक समेत सवारी गाडियों का आवागमन पूरी तरह बाधित कर दिया गया हुँ।जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।इस जाम के दौरान परेशान आम जनता जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन को जमकर कोसते नजर आये।

पूर्व में कई बार लगाए हैं गुहार: 

विदित हो कि शहर से होकर गुजरने वाली कटनी गुमला नेशनल हाइवे क्र-43 की स्थिति काफी जर्जर हो गई है। जिसकी वजह से नगरवासी विगत कई सालों से धूल का दंश झेल रहे है। मरम्मत के अभाव में सड़क से उड़ने वाली धूल शहर पर कहर बरपाने लगा है। सालों से धूल खाकर परेशान हो चुके लोगो ने पूर्व में कई बार जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से गुहार लगा इससे निजात दिलाने की मांग की थी।इसके बाद भी नगर एवं नगरवासियों को धूल से मुक्ति दिलाने के नाम पर किसी का दिल नही पसीजा। जिसकी वजह से नगर में धूल का कहर दिनोंदिन बढ़ता चला गया।

मरम्मत एवं डामरीकरण कराने जा दिया था लिखित  आश्वासन :

नगर की जनता धूल से मुक्ति पाना चाहती थी।लेकिन उनके पास अब इससे मुक्ति पाने का अन्य कोई रास्ता भी नही था।जिसकी वजह से मजबूर नगरवासी व्यापारी संघ एवं सीतापुर विकास मंच के नेतृत्व में विगत 17 को सड़क जाम कर दिया।दिन भर चले सड़क जाम की वजह से बाहरी लोगों के साथ स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था।जिसे देखते हुए प्रशासन के दबाव में नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने 23 को सड़क मरम्मत एवं डामरीकरण कराने जा लिखित आश्वासन दिया था।इस दौरान नगरवासियों ने 23 को कम शुरू न होने की स्थिति में पुनः सड़क जाम करने की बात कही थी।

23 का बेसब्री से इंतजार था:

इस तरह लिखित आश्वासन एवं प्रशासन की समझाइश के बाद नगरवासी का सड़क जाम एक दिन में ही खत्म हो गया।इस दरम्यान सालो से धूल का दंश झेलकर परेशान नगरवासियों को 23 का बेसब्री से इंतजार था।आखिरकार दिन बिता और 23 कि वो शुभ दिन भी आ गया।जिस दिन सड़क की मरम्मत एवं डामरीकरण का कार्य शुरू होना था।लेकिन हुआ वही जो पिछले कई सालों से नगर की जनता के साथ होता चला आ रहा था।लिखित आश्वासन के बाद भी धूल भरी सड़क से निजात दिलाने का काम शुरू नही हुआ।जिससे आक्रोशित नगरवासियों ने अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आप लगा सड़क जाम कर दिया।

अधिकारियों को कोसते हुए जमकर भड़ास निकाली गई: 

नगरवासियों ने सड़क जाम के दौरान कारगिल चौक एवं सोनतराई चौक पूरी तरह जाम कर दिया। सड़क जाम के दौरान एम्बुलेंस एवं स्कूली बसों को जाम से मुक्त रखा गया था। शेष गाड़ियों के आने जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध था। जिसकी वजह से नेशनल हाईवे में सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। सड़क जाम के दौरान स्थानीय लोग भी काफी परेशान नजर आए। परेशान लोगो ने इस दौरान जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को कोसते हुए जमकर भड़ास निकाली। बहरहाल सड़क मरम्मत को लेकर प्रशासन की वादाखिलाफी से नाराज जनता इस बार आश्वासन के झांसे में नही आने वाली। उनका कहना है कि एक तरफ प्रशासन सड़क की मरम्मत शुरू करें। दूसरी तरफ हम सड़क पर लगा जाम हटा देंगे। इस संबंध में एसडीएम रवि राही ने बताया कि सड़क मरम्मत का काम  शुरू कराया जायेगा।इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।


संबंधित समाचार