होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Chatbot Chat GPT: सैमसंग के इस फैसले से डरा गूगल, सर्च इंजन अपडेट काम में लाया तेजी 

Chatbot Chat GPT: सैमसंग के इस फैसले से डरा गूगल, सर्च इंजन अपडेट काम में लाया तेजी 

Chatbot Chat Gpt: इन दिनों इन्टरनेट की दुनिया में चैट जीपीटी छाई ही है और गूगल के लिए सबसे बड़ा दुश्मन बनकर सामने खड़ा हुआ है. चैट जीपीटी की पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ रही है कई प्रोडक्ट ओर सर्विसेस में इंटीग्रेट भी हो चुका है. इसे देखकर ही अब गूगल भी अपने एआई चैटबॉट पर काम तेज कर लिया है. फ़िलहाल कंपनी ने चैटबॉट अभी सभी के लिए लाइव नहीं किया है. इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसने गूगल को डराकर रख दिया है. 

सैमसंग गूगल सर्च इंजन के बजाय माइक्रोसॉफ्ट बिंग ला सकती है: 
दरअसल, बीते महीने मार्च में गूगल के जानकारी के अनुसार साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग जोकि मोबाइल इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी है वह अपने स्मार्ट फ़ोन में गूगल सर्च इंजन के बजाय माइक्रोसॉफ्ट बिंग को लाने पर विचार कर रही है. जो गूगल के लिए बेहद नुकसान और बुरी खबर है. इस खबर से गूगल के इंटरनल स्टाफ में सनसनी मच गई. अगर ऐसा होता है तो इससे कंपनी को रेवेन्यू में भारी नुकसान होने वाला था. 


सैमसंग के इस फैसले से गूगल को 3 बिलियन डॉलर का नुकसान: 
अगर सैमसंग ऐसा फैसला लेता है तो गूगल को 3 बिलियन डॉलर का नुकसान एनुअल रिवेन्यू के तौर पर हो सकता है. इसके साथ ही गूगल ने बिलियन डॉलर का एक कॉन्ट्रैक्ट एपल के साथ किया हुआ है जो इस साल रिन्यू होना है. बता दें 25 साल में पहली बार हुआ है जब गूगल किसी कंपनी से इतनी डरी हुई है. 



 
READ MORE: केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह का किया विरोध, कहा- इस पर कानून बनाना आपका काम नहीं, जानिए मामला

Watch Latest News Video: 

https://www.youtube.com/watch?v=vcIrBqm-YGw
    

 


संबंधित समाचार