होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CG Weather Update : नौतपा में प्रचंड गर्मी का टुटा रिकार्ड, प्रदेश में औसत तामपान 46.8 डिग्री दर्ज 

CG Weather Update : नौतपा में प्रचंड गर्मी का टुटा रिकार्ड, प्रदेश में औसत तामपान 46.8 डिग्री दर्ज 

रायपुर : CG Weather Update :छत्तीसगढ़ में 25 मई से नौतपा शुरूआत हो गई है। ऐसे में नौतपा के चलते लोगों इस दौरान लोगों को भीषण गर्मी का डबल मार झेलन पड़ रहा है। बता दें कि इस बार का नौतपा 25 मई से 2 जून के बीच रहेगा। इस बीच कल राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में औसत तामपान लगभग 46.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज की गई है, साथ ही अमूमन तापमान अधिकतम 45 डिग्री आसपास पहुंच गई है. ऐसे में विभाग के मुताबिक इस दौरान उष्ण लहर और ग्रीष्म लहर की स्थिति बन रही हैं.
 
 मौसम में बदलाव :

वहीं नौतपा का आज सातवां दिन हैं इस बीच मौसम ने फिर अपनी करवट बदली हैं. प्रदेश के राजधानी रायपुर समेत इसके आस-पास के इलाकों में कल रात बादल छाए रहे जिससे लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं इस दौरान नौतपा के बीच मौसम विभाग से राहत भरी खबर मिली हैं, दरअसल प्रदेश के कुछ जिलों में  मौसम विभाग ने हल्की बारिश होने की संभावनाएं जताई है। 

 इस दिन होगी प्री मानसून की एंट्री :

  इसके साथ ही यहां का तापमान लगभग 44 डिग्री  सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। देश में प्री मानसून की एंट्री के बाद अब इसका असर अब छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलने वाला है। मौसम विभाग ने आज बिलासपुर संभाग और राजधानी रायपुर में अंधड़ चलने और हल्की बारिश होने के आसार जताएं हैं। सूत्रों के मुताबिक देश में 31 मई से ही प्री मानसून की एंट्री हो गई हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में मानसून 11 जून को तक दस्तक दे सकती हैं.

 बारिश के आसार :

विभाग के मुताबिक आज मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। वहीं प्रदेश में अधिकतम तापमान आज लगभग 44 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक राजधानी रामेत कई जिलों में आज तेज आंधी तूफ़ान के और गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार जताएं हैं। इसके साथ ही इसके आसा-पास के इलाकों में भी बारिश होगी। 


संबंधित समाचार