होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: त्योहारों को लेकर पुलिस हुई सतर्क, सुरक्षा के चलते बड़ी संख्या में लगाए गए CCTV कैमरे, गाने बजाने पर रहेंगे प्रतिबंधित

BHOPAL NEWS: त्योहारों को लेकर पुलिस हुई सतर्क, सुरक्षा के चलते बड़ी संख्या में लगाए गए CCTV कैमरे, गाने बजाने पर रहेंगे प्रतिबंधित

भोपाल : मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध के चलते पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है। आए दिन हो रहे घटनाओं को देखते हुए डीजीपी सुधीर सक्सेना ने  शहर भर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है।  ताकि पुलिसकर्मी हर तरह की एक्टिविटी पर नजर रख सके। बता दें कि राजधानी सहित देशभर में इन दिनों गणेश चतुर्थी की धूम है। तो वही डोल ग्यारस, ईद, अनंत चतुर्दशी आदि पर्वों को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। साथ ही इस बार जुलूस, विसर्जन पर सीसीटीवी कैमरे के साथ साथ ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। 

डीजीपी सुधीर सक्सेना ने पुलिसकर्मियों की बैठक ली

आगामी त्यौहारों को देखते हुए हाल ही में डीजीपी सुधीर सक्सेना ने पुलिसकर्मियों की बैठक ली। जिसमे उन्होंने जनता की सुरक्षा को देखते हुए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए। साथ ही जुलूसों और विसर्जन में डीजे पर आपत्तिजनक गानों को बाजने पर प्रतिबंध भी लगाया गया है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की भी बात कही और इंटेलीजेंस को सक्रिय रहने के भी निर्देश दिए। 

पर्याप्त सुरक्षा और निगरानी के निर्देश

इसके साथ ही डीजीपी सुधीर सक्सेना ने संवेदनशील स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा और निगरानी के निर्देश देते हुए सोशल मीडिया और अफवाहों पर खास निगरानी करने की भी बात कही। सोशल मीडिया पर वायरल किसी भी अफवाह का तत्काल खंडन कर आमजन को तथ्यों के साथ सही जानकारी दें। बुधवार को हुई इस बैठक में सभीADG/IG, भोपाल एवं इंदौर के पुलिस कमिश्नर, रेंज DIG एवं समस्त पुलिस अधीक्षक (SP) व उपायुक्त शामिल हुए. इनके अलावा बैठक में एडीजी (इंटेलिजेंस) जयदीप प्रसाद सहित अन्य उच्चाधिकारी भी उपस्थित रहे। 


संबंधित समाचार