होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

broke traffic rules: स्कूटर चालक ने 300 बार तोड़ा ट्रैफिक रूल्स, लगा सवा तीन लाख का जुर्माना 

broke traffic rules: स्कूटर चालक ने 300 बार तोड़ा ट्रैफिक रूल्स, लगा सवा तीन लाख का जुर्माना 

broke traffic rules: बेंगलुरु सिटी ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर घर-घर जाकर 50,0oo रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मालूम हो कि एक स्कूटर सवार ने 300 से ज्यादा बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है। उस पर 3.20 लाख रुपये का जुम्माना लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि जिन लोगों पर 50 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना बाकी है, पुलिस उनके घर जा रही है। 

तीन सौ से अधिक यातायात उल्लंघन :

सुधामानगर निवासी वेंकटरमन के स्कूटर पर तीन सौ से अधिक यातायात उल्लंघन के मामले थे। पुलिस ने बताया कि एसआर नगर, विल्सन गा्डन के विभिन्न इलाकों में हेलमेट न पहनने, सिग्नल जंप करने, एक तरफ स्कूटर चलाने और गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बात करने के मामलों में पुलिस ने जुर्माना लगाया। ट्रैफिक पुलिस वेंकटरमन के घर गई और उनसे 3.20 लाख रुपये का जुर्माना भरने को कहा । लेकिन वेंकटरमन ने कहा कि वह इस समय इतना जुर्माना नहीं भर सकते और पुलिस से स्कूटर ले जाने को कहा। 

पुलिस ने दी चेतावनी:

पुलिस ने चेतावनी दी है कि स्कूटर का इस्तेमाल न करें, जुर्माना भरें, अन्यथा मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया वाहन सवार को नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि बेंगलुरु में पिछले दो वर्षों में स्कूटरों पर यातायात नियमों के उल्लंघन के 643 मामले दर्ज किए गए, जिनमें ज्यादातरबिना हेलमेट के वाहन चलाना शामिल है।

3.22 लाख रुपये का लगा जुर्माना:

इसे लेकर पुलिस ने एक स्कूटर के मालिक पर 3.22 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह बंगलुरु के गंगानगर निवासी के नाम पर दोपहिया वाहन था । पिछले दो साल से अलग-अलग लोगों ने एक ही स्कूटी चलाकर नियमों का उल्लंघन किया है। शहर के अधिकांश जंक्शनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में उल्लंघन करने वालों की तस्वीरें कैद होने के आधार पर डिजिटल मामले दर्ज किए जा रहे हैं। आरटी नगर, तारालुबालू सहित सड़कों पर 643 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया गया।


संबंधित समाचार