होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Breaking news: मुख्यमंत्री साय आज विभिन्न कार्यक्रम होंगे शामिल, साक्षरता की तारीख जारी, स्वास्थ्य मंत्री ने महेंद्रगढ़ में की नई पहल, नगर निगम की सामान्य सभा बैठक, डीएड अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी

Breaking news: मुख्यमंत्री साय आज विभिन्न कार्यक्रम होंगे शामिल, साक्षरता की तारीख जारी, स्वास्थ्य मंत्री ने महेंद्रगढ़ में की नई पहल, नगर निगम की सामान्य सभा बैठक, डीएड अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी

  रायपुर: Breaking news:  छत्तीसगढ़ में लोक सेवा आयोग ने आज साक्षरता की तारीख जारी की है. प्रदेश के महेंद्रगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल में एक नई पहल की है. राजधानी रायपुर में 4 अक्टूबर को नगर निगम की सामान्य सभा होगी. मुख्यमंत्री साय आज रायपुर में आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रम शामिल होंगे. रायपुर में डीएड अभ्यर्थीयों के दिवसीय प्रदर्शन आज दूसरा दिन है.

खबर  विस्तर से... 

साक्षरता की तारीख  जारी:

छत्तीसगढ़ में आगामी नगर निगम और नगर पंचायत का चुनाव होने वाला है. जिसको लेकर लोक सेवा आयोग ने आज साक्षरता की तारीख जारी कर दी है. इस बीच उन्होंने कुल 703 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के लिए चयन किया है.

स्वास्थ्य मंत्री की नई पहल:

प्रदेश के महेंद्रगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल में एक नई पहल की है. इस बीच सारथी नवरात्रि पर्व को लेकर उन्होंने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल प्रसिद्ध देवी मंदिर में अब स्वास्थ्य सेवा का शिविर लगेंगे. इस दौरान स्वास्थ्य शिविर 24 घंटे चिकित्सा सेवा व एंबुलेंस मौजूद रहेगी. 

सामान्य सभा की बैठक :

प्रदेश के राजधानी रायपुर में 4 अक्टूबर को नगर निगम की सामान्य सभा होगी. इस  सामान्य सभा में कुल 32 एजेंडों पर चर्चा होगी. इसके अलावा निर्माण कार्य और रोड शिपिंग मशीन जैसे  विषयों पर प्रश्नोत्तर  होगा. सामान्य सभा  4 अक्टूबर को गांधी सदन में सुबह 11:00 से  शुरू होगा. 

मुख्यमंत्री साय का आज का कार्यक्रम:
 
मुख्यमंत्री साय आज रायपुर में आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रम शामिल होंगे इसी कड़ी में सीएम साय डोंगरगढ़ दर्शन यात्रा की शुरुआत करेंगे. जिसके बाद दिनदयाल उपाध्ययाय ऑडिटोरियम आयोजित छत्तीसगढ़ लोकमंथन पूर्ण संस्करण और हरिती शिखर कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वह मुख्यमंत्री निवास में आयोजित विभागीय बैठक में भी शिरकत करेंगे. और महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के संदर्भ में भी शामिल होंगे. 

डीएड अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी:

रायपुर में डीएड अभ्यर्थीयों के दिवसीय प्रदर्शन आज दूसरा दिन है. ये अभियार्थी रायपुर के तूता धरना स्थल में प्रदर्शन कर रहे हैं.  इन छात्राओं ने सहायक शिक्षक पद में भर्ती की मांग की हैं . आपको बता दें कि डीएड अभ्यर्थी 33 हजार भर्ती में विलंब से आक्रोशित है. जिसके चलते  2 से 4 अक्टूबर तक धरना प्रदर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक 11 अगस्त तो डीएड अभ्यर्थीयों के पक्ष में सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला दिया था.


संबंधित समाचार