होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Breaking News: नगर निगम में MIC की बैठक आज, छः महीने में मिले डेंगू के 54 मरीज, सीएम लेंगे शिक्षा विभाग की बैठक

Breaking News: नगर निगम में MIC की बैठक आज, छः महीने में मिले डेंगू के 54 मरीज, सीएम लेंगे शिक्षा विभाग की बैठक

रायपुर: रायपुर नगर निगम में MIC की आज बैठक होनी है. जिसकी अध्यक्षता महापौर ऐजाज ढेबर करेंगे. राजधानी में छः महीने में डेंगू के 54 मरीज मिले हैं. लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है. सीएम विष्णु देव साय आज शिक्षा विभाग की बैठक लेंगे. नए शिक्षा सत्र को लेकर निर्देश दे सकते हैं.  

रायपुर नगर निगम में MIC की बैठक आज:

आज रायपुर नगर निगम में MIC की बैठक होनी है. बैठक महापौर ऐजाज ढेबर की अध्यक्षता में होगी. अवैध प्लाटिंग, नियमितिकरण, वेंडिंग जोन समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए शहर के विकास कार्यों पर चर्चा होगी.  

राजधानी में छः महीने में डेंगू के 54 मरीज़ मिले:

राजधानी में छः महीने में डेंगू के 54 मरीज़ मिले हैं. इनमें से वार्ड 85 में ही पाँच पॉज़िटिव मिले हैं. डेंगू का दायरा शहर के 33 वार्डो तक फैला हुआ है. 20 वार्डों में अब तक एक मरीज ही सामने आए हैं. डेंगू के मामले सबसे ज़्यादा 18-30 आयु वर्ग के युवा को प्रभावित कर रहा है. डेंगू की रोकथाम के लिए मलेरिया विभाग द्वारा जाँच की जा रही है. साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. बुखार आने पर तुरंत जांच कराए , और डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. 

सीएम विष्णु देव साय आज शिक्षा विभाग की लेंगे बैठक:

सीएम विष्णु देव साय आज शिक्षा विभाग की बैठक लेंगे. नए शिक्षा सत्र को लेकर निर्देश दे सकते है. राज्य में नई शिक्षा नीति भी इस सत्र से लागू की गई है. सीएम हाउस में 12 बजे बैठक होगी.  

महतारी वंदन योजना की 5 वीं किस्त आज होगी जारी:

महतारी वंदन योजना की 5वीं किस्त आज जारी की जाएगी. CM विष्णुदेव साय महतारी वंदन की राशि आज जारी करेंगे. 5वीं किश्त में 653 करोड़ 84 लाख रुपए अंतरित किया जाएगा. जो राशि लगभग 70 लाख महिलाओं के खातों में जाएगी. प्रत्येक महिलाओं के खातों में एक-एक हजार रुपए राशि अंतरित की जाएगी. 
 


संबंधित समाचार