होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MORNING BREAKING: सक्रिय सदस्यता अभियान करेगी बीजेपी, वन विभाग के भोगियों को मिलेगी श्रम सम्मान राशि, कांग्रेस करेगी कार्यकर्ता सम्मेलन, मेडिकल कॉलेज के लिए बड़ा निर्णय, धान खरीदी को गरमाई सियासत

MORNING BREAKING: सक्रिय सदस्यता अभियान करेगी बीजेपी, वन विभाग के भोगियों को मिलेगी श्रम सम्मान राशि, कांग्रेस करेगी कार्यकर्ता सम्मेलन, मेडिकल कॉलेज के लिए बड़ा निर्णय, धान खरीदी को गरमाई सियासत

रायपुर: MORNING BREAKING : प्रदेश के वन विभाग के कर्मचारियों को श्रम सम्मान राशि दी जाएगी. बीजेपी पार्टी छत्तीसगढ़ में सक्रिय सदस्यता अभियान चलेगी. रायगढ़ जिले में हाथियों गौठान में घुसकर उत्पात मचाया हैं. छग सरकार ने चिकित्सा शिक्षा महाविद्यालय के लिए एक बड़ा निर्णय लिया है. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर फिर से सियासत शुरू हो गई है.राजधानी रायपुर में दक्षिण उपचुनाव से पहले कांग्रेस सम्मेलन करेगी.

खबर विस्तार से....

इन कर्मचारियों को मिलेगी श्रम सम्मान राशि:


प्रदेश के वन विभाग के कर्मचारियों को श्रम सम्मान राशि दी जाएगी. प्रदेश के करीब 6100 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के नाम इसमें शामिल हैं. जिन्हें ये सम्मान दिया जाएगा. मुख्यमंत्री साय की पहल पर यह निर्णय लिया है. इसके अनुसार कर्मचारियों को 4 हजार रुपये की दर से प्रति माह राशि प्रदान की जाएगी. आपको बता दें कि इसके लिए राज्य सरकार ने लगभग 12.34 करोड़ रुपये का  भी आवंटन किया है.

बीजेपी की सक्रिय सदस्यता अभियान :

बीजेपी पार्टी छत्तीसगढ़ में सक्रिय सदस्यता अभियान चलेगी. ये अभियान 16 से 30 अक्टूबर तक की जाएगी. इसके तहत बीजेपी ने लगभग एक लाख सक्रिय सदस्य  रखने का का लक्ष्य है। जिसके लिए सभी जिलों में 11 से 14 अक्टूबर तक कार्यशालाएं आयोजित होगी। इस संगठन में पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यशाला में शामिल होंगे। सक्रिय सदस्यता के फॉर्म का सत्यापन एक से 4 नवंबर तक होगा।  

हाथियों ने मचाया आतंक:

प्रदेश के रायगढ़ जिले स्थित छाल रेंज के बोकरामुड़ा गांव में हाथियों को लेकर एक खबर सामने आई है. जहां पर बीती रात को  गौठान में घुसकर तीन हाथियों ने उत्पात मचाया.ये हाथी अपने दल से बिछड़ गए हैं और ग्रामीण इलाकों में घुसकर उत्पात मचा रहे हैं. इसके वन विभाग में यहां के ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी है. 
 
 चिकित्सा शिक्षा महाविद्यालयों का बड़ा निर्णय:

छत्तीसगढ़ सरकार ने चिकित्सा शिक्षा महाविद्यालय के लिए एक बड़ा निर्णय लिया है.दरअसल प्रदेश में अब से आमजनों के लिए वेबसाइट पर सार्वजनिक सूची जारी की गई है जिसके इनके शामिल किए गए हैं. इससे  कौन चिकित्सक पात्र है और कौन नहीं है इसकी जानकारी वेबसाइट से आमजनों को प्राप्त होगी. 

 धान खरीदी को लेकर गरमाई सियासत :

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर फिर से सियासत शुरू हो गई है. दरअसल  कांग्रेस ने की मांग 1 नवंबर से धान खरीदी शुरु हो. इसके साथ ही  धान खरीदी के लक्ष्य में भी वृद्धि की मांग है. इस पर PCC चीफ दीपक बैज ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि, अब तक तिथि का ऐलान न होने से किसान चिंतित है. राज्य सरकार 1 नवंबर से धान खरीदी की शुरुआत करें. इसके साथ ही बैज ने कहा कि धान खरीदी का लक्ष्य 200 लाख मीट्रिक टन तय हो. 

विधानसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन :

राजधानी रायपुर में दक्षिण उपचुनाव से पहले कांग्रेस सम्मेलन करेगी. विधानसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन  कांग्रेस पार्टी के द्वारा किया जा रहा है. वहीं इस सम्मलेन में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी इस दौरान  मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक इस सम्मेलन के माध्यम दक्षिण विधानसभा  के कार्यकर्ताओं को इस दौरान मार्गदर्शन दिया जाएगा. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने दक्षिण विस में कार्यकर्ता सम्मेलन का भी आयोजन किया होगा.


संबंधित समाचार