होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News : भाजपा विधायक के भतीजे ने नवविवाहिता से की मारपीट

MP News : भाजपा विधायक के भतीजे ने नवविवाहिता से की मारपीट

MP Crime News : महाकौशल क्षेत्र से ताकतवर भाजपा नेता व विधायक के भतीजे प्रखर राय द्वारा सवा करोड़ के करीब दहेज लेकर शादी करने के चंद महीने बाद थार कार को लेकर नवविहिता को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। फरियादी पक्ष से आरोपी पक्ष ने 17 लाख 50 हजार लगुन में नकद, 21 लाख रुपए फलदान में नकद, सोने- चांदी के जेवर और 20 लाख रुपए फर्नीचर के लिए देने के बाद, सोने-चांदी के जेवर और सभी के लिए कपड़े सहित करीब एक करोड़ 25 लाख रुपए शादी में खर्च किए थे। शादी में सवा करोड़ के करीब का दहेज लेने के बाद भी महंगी कार थार को लेकर नवविवाहिता को प्रताड़ित किया। 

मारपीट से बीमार हुई पीड़िता को नागपुर में भर्ती कराया, लेकिन जैसे ही पीड़िता के माता-पिता अस्पताल पहुंचे, ससुराल वाले उसे छोड़कर भाग गए। मारपीट से प्रताड़ित होकर नवविवाहिता ने मायके वालों को फोन पर बताया, इसके बाद मायके वाले 16 अक्टूबर को सिवनी एसडीओपी और अन्य पुलिसकर्मी लेकर लखनादौन स्थित उसके ससुराल पहुंचे, जहां पुलिस के सामने भी आरोपियों द्वारा दहेज की मांग और धमकी दी गई। पीड़िता की शिकायत पर दमोह कोतवाली थाना पुलिस ने पति, सास, देवर, बुआ सास और मामा ससुर के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज और दहेज प्रताड़ना की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच कर रहे हैं। 

दमोह कोतवाली पुलिस के अनुसार श्रेया राय पति प्रखर राय वार्ड-7 बजरिया दमोह की रहने वाली हैं। उनकी शादी प्रखर राय पिता स्व. जितेन्द्र राय निवासी लखनादौन, जिला सिवनी से 13 फरवरी 2024 को हुई है। श्रेया ने एफआईआर में लिखाया है कि ओरबिट होटल, जबलपुर में धार्मिक रीति-रिवाज से शादी हुई थी। शादी के बाद से ही पति प्रखर राय, सास अनुराधा राय, देवर पार्थ उर्फ श्याम राय, बुआ सास नीलिमा और पिपरिया निवासी मामा ससुर संजय राय दहेज में थार कार की मांग करने लगे। इसके बाद देवर और मामा ससुर मुझे बुलाने अप्रैल में गए तो मेरे माता-पिता से भी थार की मांग की।

अस्पताल में छोड़कर भाए गए ससुराल वाले

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि दहेज के लिए उसे आए दिन प्रताड़ित किया जा रहा था, पति द्वारा मारपीट की जा रही थी। इसके बाद उससे और उसके माता-पिता से कार की लगातार मांग की जा रही थी। मारपीट से मैं बीमार हो गई तो मुझे ससुराल वालों ने नागपुर में भर्ती कराया। 12 अप्रैल 2024 को सूचना मिलने पर मेरे माता-पिता नागपुर अस्पताल मुझे देखने पहुंचे तो ससुराल वाले मुझे छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद मुझे माता-पिता मायके लेकर आ गए। इसके बाद 6 मई को फिर पति और ससुराल वाले मुझे बुलाने जबलपुर आए। तब भी मेरे माता-पिता और मुझसे कार की मांग की गई, नहीं देने पर धमकी दी गई।

सारा जेवर छुड़ा लिया

पीड़िता ने एफआईआर में लिखाया है कि मेरे लखनादौन स्थित ससुराल पहुंचने पर इन्हीं आरोपियों द्वारा फिर से कार की मांग को लेकर आए दिन प्रताड़ित किया जाने लगा। मारपीट और प्रताड़ना से तंग आकर मैंने परिजनों को फोन किया। इसके बाद 16 अक्टूबर को मेरे माता-पिता लखनादौन पहुंचे और एसडीओपी और अन्य पुलिसकर्मियों को लेकर मेरे ससुराल पहुंचे। इसके बाद मुझे ससुराल वालों ने छोड़ा, लेकिन पुलिस के सामने ही मुझे लगातार धमकाया जा रहा था। शादी में मेरे मायके से मिले लाखों के जेवर ससुराल वालों ने छुड़ा लिए। श्रेया राय ने 17 अक्टूबर को दमोह कोतवाली थाने पहुंचकर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है और आरोप लगाया है कि प्रखर राय भाजपा विधायक के भतीजे हैं और उनके कट्टर समर्थक भी हैं। भाजपा विधायक का आरोपियों को पूरा संरक्षण है, इसलिए पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।


संबंधित समाचार