होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, SC-ST और OBC के आरक्षण रोस्टर तैयार करने के लिए टीम गठित 

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, SC-ST और OBC के आरक्षण रोस्टर तैयार करने के लिए टीम गठित 

रायपुर। आरक्षण को लेकर छत्तीसगढ़ में बड़ी खबर सामने आई है जहां राज्य सरकार ने अधिकारीयों को एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों के लिए रोस्टर तैयार करने के लिए कमेटी गठित कर दी है। कमेटी के अध्यक्ष चंदन कुमार की अध्यक्षता में टीम आरक्षण प्रतिशत, रोस्‍टर बिन्‍दुओं के निर्धारण और परीक्षण तैयार करेगी। इसके लिए अलग- अलग विभाग के अफसरों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

जारी आदेश के अनुसार 5 जिलों राजनांदगांव, रायगढ़, बलौदाबाजार-भाटापारा, जांजगीर चांपा, कोरिया और 5 नवगठित जिलों मोहला-मानपुर-अं.चौकी, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, सारंगढ- बिलाईगढ़, सक्ती, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में सीधी भर्ती में नियुक्ति के लिए एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों के लिए रोस्टर बिन्दु के निर्धारण और परीक्षण करने के लिए 5 सदस्‍यी कमेटी गठित की गई है।

जारी आदेश के अनुसार विशेष सचिव, चंदन कुमार सामान्य प्रशासन विभाग को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा रनेश कुमार शर्मा, विशेष सचिव, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, लवीना पाण्डेय, उप सचिव, आदिम जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास विभाग सह- संयोजक नीलम टोप्पो, उप सचिव, संसदीय कार्य विभाग सदस्य डॉ. अनिल विरुलकर, अनुसंधान अधिकारी, आदिम जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास विभाग के अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। समिति को 7 दिनों के भीतर प्रतिवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।


संबंधित समाचार