होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Railway News :रेल चौपाल में यात्री बोले- स्टेशन, कोच के साथ टॉयलेटों में सफाई पर ध्यान देने की जरूरत

Bhopal Railway News :रेल चौपाल में यात्री बोले- स्टेशन, कोच के साथ टॉयलेटों में सफाई पर ध्यान देने की जरूरत

भोपाल। स्टेशन पर शुक्रवार को रेल अधिकारियों ने रेल यात्रियों के साथ स्वच्छता व सफाई अभियान के तहत पहली बार बातचीत करने के लिए  अलग तरीका अपनाया, इसके तहत रेल चौपाल आयोजित की। इस दौरान अधिकारियों को दर्जनों यात्रियों से स्वच्छता और सुविधाओं पर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। उल्लेखनीय है कि रेल मंत्रालय ने हाल ही में देश भर के सभी रेल मंडलों के सभी रेलवे स्टेशन परिसर में रेल चौपाल सत्र आयोजित करने के निर्देश दिए था, ताकि यात्रियों से सुविधाओं पर प्रतिक्रिया ली जा सके और उनकी शिकायतों का समाधान किया जा सके।

एसी कोच में सफाई में सुधार है, स्लीपर में जरूरत है 

भोपाल स्टेशन पर शाम करीब 4 बजे से मंडल रेल प्रबंधक  देवाशीष त्रिपाठी की अध्यक्षता में भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल चौपाल का आयोजन किया गया। यह आयोजन भारतीय रेल के स्वच्छता अभियान 4.0 के तहत किया गया। इस अवसर पर एक यात्री ने अपना फीडबैक देते हुए कहा कि सर एसी कोच में सफाई व्यवस्था में सुधार हुआ है। लेकिन अभी स्लीपर कोच में सुफाई व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। अन्य यात्रियों से भी अधिकारियों ने  फीडबैक लिया और उनकी समस्याओं और सुझावों पर चर्चा की।  

डीआरएम ने दिया काम कराने का अश्वासन

अधिकांश यात्रियों ने रेलवे के स्वच्छता प्रयासों की सराहना की और कहा कि अब पहले से बेहतर सफाई देखने को मिल रही है। साथ ही, उन्होंने स्वच्छता को और बेहतर बनाने अपने सुझाव भी दिए। डीआरएम त्रिपाठी ने यात्रियों के फीडबैक और सुझावों को ध्यान में रखते हुए, बेहतर यात्री सुविधाए मुहैया कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर एडीआरएम  रश्मि दिवाकर, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया सहित समस्त शाखा अधिकारीगण उपस्थित थे। बड़ी संख्या में रेल यात्रियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

एमआरपी से अधिक दाम लिए तो होगी सख्त कार्रवाई

रेल अधिकारियों ने शुक्रवार को एक बार फिर स्टेशनों पर बेची जाने वाली खाद्य सामग्री को लेकर भोपाल स्टेशन के संचालकों के साथ बैठक कर निर्देश दिए है। सीनियर डीसीएम सौरभ कटारिया ने डीआरएम ऑफिस में भोपाल व अन्य स्टेशनों के स्टॉल संचालकों के साथ मीटिंग की। जिसमें एमआरपी से अधिक दामों पर सामान बेचने वालों पर सख्त करने की बात कहीं। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भोपाल सहित अन्य स्टेशनों पर यात्रियों के साथ ओवर चार्जिंग को लेकर घटनाएं सामने आ चुकी है। 


संबंधित समाचार