होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : दो हादसों ने दहलाया...एक तरफ हिट एंड रन में 2 की मौत, तो वहीं डूबीं दो बच्चियां

Bhopal News : दो हादसों ने दहलाया...एक तरफ हिट एंड रन में 2 की मौत, तो वहीं डूबीं दो बच्चियां

भोपाल। शुक्रवार को राजधानी में दो घटनाओं ने दहला दिया। पहली घटना कोलार इलाके में अमरनाथ पुलिया के पास हुई, जहां एक फॉर्च्यूनर की टक्कर से पिता-पुत्र की मौत हो गई तो वहीं भतीजा गंभीर घायल हो गया। इसी एसयूवी ने एक एक्टिवा सवार को भी टक्कर मारकर घायल कर दिया और फरार हो गया। दूसरा मामला रातीबड़ थाना क्षेत्र के आमला का है, जहां  तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। 

फॉर्च्यूनर की टक्कर से पिता-पुत्र की मौत, भतीजा गंभीर घायल

कोलार थाना क्षेत्र स्थित अमरनाथ पुलिया के पास गुरुवार शाम फॉर्च्यूनर गाड़ी ने बाइक सवार पिता-पुत्र और भतीजे टक्कर मार दी। कार ने वहां एक एक्टिवा को भी टक्कर मारी थी। इस हादसे में चार लोग घायल हुए थे। सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, वहां पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि दो का इलाज चल रहा है।  पुलिस ने टक्कर मारने वाली फॉर्च्यूनर जब्त कर ली है। 

एएसआई नंद कुमार मिश्रा ने बताया कि 610 क्वार्टर कोलार निवासी, 50 साल के राजू सरदार और उनका 28 साल का बेटा अमरदीप सरदार समेत भतीजा विक्की सरदार (25) मजदूरी करते थे। तीनों को नीलबड़ में पुताई का काम मिला था। वहां से शाम को तीनों बाइक से एक ही बाइक पर लौट रहे थे। वे अमरनाथ पुलिया के पास पहुंचे ही थे कि कोलार से कलियासोत  जा रही फॉर्च्यूनर ने उनकी बाइक को सामने से टक्कर मार दी। हादसे के बाद तीनों को हमीदिया अस्पताल ले जाया गया, वहां प्राथमिक जांच में ही राजू सरदार को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अमरदीप की इलाज के दौरान मौत हो गई।

विक्की का गंभीर चोट होने से इलाज चल रहा है। परिजन ने बताया कि अमरदीप ने चार साल पहले ही शादी की थी। उसका एक बच्चा है। शुक्रवार को पीएम के बाद पिता पुत्र के शव परिजन को सौंप दिए गए है। हादसे में पिता पुत्र की मौत के बाद मातम पसरा हुआ है। 

पाइप पकड़कर खेल रहीं दो बहनें तालाब में गिरीं और डूब गईं, मौत

 रातीबड़ थाना क्षेत्र स्थित आमला गांव में शुक्रवार सुबह तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। घटना के समय दोनों बहनें तालाब में लगे पानी के पाइप को पकड़ कर खेल रही थी, तभी वे तालाब में गिर गई और डूब गई। घटना के वक्त बच्चियों की मां खेत पर गेहूं साफ कर रही थी। जब उन्हें बच्चियां नजर नहीं आई तो वह उसे देखने पहुंची थी। इस दौरान पता चला कि दोनों बच्चियां तालाब में गिरी पड़ी हैं। थाना प्रभारी मनोज पटवा ने बताया कि राजाराम वर्मा ग्राम बड़झिरी में रहते हैं। वे किसानी के अलावा घर के पास ही हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। परिवार में उनकी पत्नी चिंताबाई के अलावा पांच बच्चे हैं। घर से करीब दो किमी दूर गांव आमला में राजाराम का खेत है। वहां उन्होंने कुछ समय पहले ही तालाब बनवाया है।  शुक्रवार सुबह राजाराम दुकान गए थे। सबसे बड़ी बेटी पायल, दूसरे नंबर की बेटी रिदिमा और सबसे छोटा बेटा मधुसूदन घर पर था। सुबह 9 बजे पत्नी चिंताबाई तीसरी बेटी दीप्ति  (13) और चौथी बेटी तनुश्री (10) को लेकर खेत पर गई थी। यहां चिंताबाई गेहूं साफ करने के काम में लगी गई, जबकि बेटियां खेत पर बने तालाब के पास लगे पाइप को पकड़कर खेलने लगीं। तभी अचानक वे तालाब में जा गिरीं।

डेढ़ घंटे बाद बरामद हुए मासूमों के शव

सुबह करीब साढ़े 10 बजे चिंताबाई को बच्चियां नजर नहीं आई तो वह उन्हें देखने तालाब तक पहुंच गई। इस दौरान एक बच्ची के कपड़े दिखाई दिए। उन्होंने शोर मचाया तो ग्रामीण पहुंच गए। उन्होंने तालाब में उतरकर दोनों बच्चियों के शव बाहर निकाले और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के बाद परिजन को सौंप दिए हैं। 


संबंधित समाचार