होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : बालिका गृह से फरार हुईं तीन नाबालिग मिलीं, पुलिस को चौथी की तलाश जारी

Bhopal News : बालिका गृह से फरार हुईं तीन नाबालिग मिलीं, पुलिस को चौथी की तलाश जारी

भोपाल। कमला नगर स्थित बालिका गृह से खिड़की तोड़कर फरार हुई तीन नाबालिगों को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। एक नाबालिग को गुरुवार को जबकि उससे पूछताछ के बाद दूसरी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। इसी प्रकार तीसरी नाबालिग को भी शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात बरामद कर लिया गया। दो नाबालिग भोपाल और एक को राजस्थान से बरामद किया गया है। 

सबसे छोटी बच्ची एक परिवार के पास थी, जबकि दो अन्य नाबालिग अपने दोस्त के साथ घूमती मिली। चौथी नाबालिग के बारे में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और उसे भी जल्द बरामद कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार नेहरू नगर स्थित बालिका गृह से सोमवार तड़के चार नाबालिग खिड़की की जाली तोड़कर भाग निकली थी। भागने वाली चारों लड़कियों की उम्र 15 से 17 वर्ष के बीच थी। सुबह करीब 7 बजे प्रार्थना के समय जब बच्चियों की गिनती की गई तो चार नाबालिग कम मिली थी। बालिका गृह प्रबंधन ने अपने स्तर पर उनकी तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा तो कमला नगर पुलिस को सूचना दी गई थी। मामला नाबालिग से जुड़ा होने के कारण कमला नगर पुलिस ने अपहरण का प्रकरण दर्ज किया। 

निशातपुरा में मिली थी लोकेशन 

मामले की गंभीरता को देखते हुए बालिकाओं की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें लगाई गई थी। 5 दिनों की मशक्कत के बाद 3 पकड़ाई लगातार पांच दिनों की मशक्कत के बाद पुलिस ने तीन नाबालिग को पकड़ने में सफलता हासिल मिल गई। सबसे छोटी 15 साल की बालिका को निशातपुरा में रहने वाले एक परिवार के पास से दस्तयाब किया गया है। पूछताछ में पता चला कि नाबालिग के साथ भागने वाली दूसरी नाबालिग ने उसे अपने रिश्तेदार के घर का पता दिया था। यह नाबालिग रिश्तेदार के यहां पहुंची तो उन्होंने मदद के लिए उसे अपने घर पर रख लिया। उस समय उन्हें यह नहीं पता था कि यह बालिका भागकर आई है। सोलह साल की दूसरी नाबालिग को भोपाल रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया।  वह दिनभर शहर में अपने दोस्त के साथ घूमती रही और रात में स्टेशन पर जाकर सो जाती थी। इसी प्रकार सोलह वर्षीय तीसरी नाबालिग उदयपुर राजस्थान में मिली। वह भी अपने दोस्त के साथ घूमती मिली। 


संबंधित समाचार