होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : शुभ मुहूर्त में आज से होगी रजिस्ट्री, 10 दिन में होगा 500 करोड़ का कारोबार

Bhopal News : शुभ मुहूर्त में आज से होगी रजिस्ट्री, 10 दिन में होगा 500 करोड़ का कारोबार

भोपाल। पंद्रह दिन पितृ पक्ष के बाद नवरात्र के पहले दिन ही प्रॉपर्टी के बाजार में तेजी नजर आएगी। इस दिन के लिए खरीदारों ने पहले से ही सौ से अधिक स्लॉट बुक करा दिए थे। शहर के परी बाजार, आईएसबीटी और बैरसिया दफ्तर में सुबह से ही ई-रजिस्ट्री शुरू कर दी जाएंगी। दरअसल, पिछले पंद्रह दिनों से चल रहे पितृ पक्ष की वजह से प्रॉपर्टी के बाजार में गिरावट दर्ज की जा रही थी। पंजीयन विभाग ने नवरात्र के पहले दिन के लिए 728 स्लॉट खोले हैं। 

नवरात्र के पहले दिन शुभ मुहूर्त में रजिस्ट्री कराने खासा क्रेज रहता है। पहले दिन स्लॉट की कमी न रहे, इसके लिए पंजीयन विभाग के अफसरों ने पहले दिन 728 स्लॉट खोले हैं। पहले दिन रजिस्ट्री की तादाद देखने के बाद स्लॉट की संख्या बढ़ाई जा सकती है। बुधवार को सर्व पितृ अमावस्या होने से लोगों ने कम ही स्लॉट बुक किए। गुरुवार से एडवांस स्लॉट बुकिंग में तेजी आएगी। अगले दस दिन दशहरा तक लगातार शुभ मुहूर्त हैं, जिसमें रजिस्ट्री कराई जाएंगी। वरिष्ठ जिला पंजीयक मुकेश श्रीवास्तव का कहना है नवरात्र पर रजिस्ट्री की तादाद को देखते हुए स्लॉट संख्या बढ़ाई जाएगी। 

होल्ड कराई थीं रजिस्ट्री

कोलार निवासी श्याम सुंदर ने बताया कि वे पितृ पक्ष से अपनी रजिस्ट्री होल्ड कराए हुए थे, जो नवरात्र शुरु होने के साथ कराएंगे। इधर, पंजीयन विभाग ने सर्वर को लेकर भी एक्सपर्ट को हिदायत दी है। पंजीयन अफसरों ने स्लॉट से 15 मिनट पहले कार्यालय आने के लिए लोगों से अपील की है।  


संबंधित समाचार