होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : डीआरएम-बीडीए को जोड़ने गिराई एमजीएम स्कूल की दीवार

Bhopal News : डीआरएम-बीडीए को जोड़ने गिराई एमजीएम स्कूल की दीवार

भोपाल। राजधानी के डीआरएम ऑफिस से अवधपुरी इलाके की बीडीए रोड को जोड़ने के लिए सोमवार को एमजीएम स्कूल की पिछली दीवार तोड दी गई, अब इस स्कूल कैंपस के अंदर से 200 मीटर की सड़क निकाली जाएगी। इसके कारण स्कूल दो हिस्सों  में बंट जाएगा। एक तरफ स्कूल बिल्डिंग और दूसरी तरफ खेल मैदान होगा। इसके लिए वहां एक से दूसरी तरफ जाने के लिए एक अंडर पास भी बनाया जाएगा। सोमवार को भूमिपूजन कर इसका काम भी शुरू कर दिया गया। डीआरएम आफिस  से लेकर एमजीएम स्कूल तक की रोड सालों पहले बन गई थी। लेकिन स्कूल के बीच से रास्ता जाने के कारण यह काम रोक दिया गया था। 

स्कूल प्रबंधन जमीन देने के लिए तैयार नहीं था।  लेकिन अब यह रास्ता साफ हो गया है।  सोमवार दोपहर को  एसडीएम (एमपी नगर) एलके खरे, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री एसआर परते, एसडीओ राजेंद्र चौधरी और स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी में जेसीबी से स्कूल की पिछली दीवार गिरा दी।  आगे फिर रुक सकता है काम\ अब स्कूल के सामने से 700 मीटर लंबी सड़क बनाया जाना बाकी है, लेकिन इस क्षेत्र में जिन बिल्डरों और किसानों की जमीन आ रही है, वे जमीन देने को तैयार नहीं हैं। इसके कारण आगे की सड़क पर काम रुक सकता है। 

बाकी 700 मीटर जमीन अधिग्रहण के लिए बात जारी

प्रशासन और पीडब्ल्यूडी ने एमजीएम स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी में स्कूल की पिछली दीवारा गिरा दी है। स्कूल कैंपस दो हिस्सों में हो जाएगा। एक तरफ स्कूल बिल्डिंग और दूसरी तरफ खेल मैदान होगा। स्कूल में सड़क के साथ ही अंडरपास भी बनाया जाएगा। बाकी 700 मीटर जमीन के अधिग्रहण के लिए बातचीत का सिलसिला जारी है।
एलके खरे, एसडीएम, एमपी नगर 


संबंधित समाचार