होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : गुजरात ATS-दिल्ली NCB का छापा 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग्स बरामद

Bhopal News : गुजरात ATS-दिल्ली NCB का छापा 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग्स बरामद

भोपाल। गुजरात एटीएस, दिल्ली एनसीबी की टीम ने यहां बड़ी छापामार कार्रवाई की। शनिवार को अधिकारियों ने कटारा हिल्स इलाके के प्लॉट नंबर 63 पर बनी एक निजी फैक्ट्री में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान टीम ने 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की है। 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।  पिछले 24 घंटे से राजधानी में दिल्ली एटीएस, एनसीबी और गुजरात एटीएस की टीम मौजूद थी। बागरोदा के इंडस्िट्रयल एरिया से टीम ने 907 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स जब्त किया है। 

फैक्ट्री में छापा मारने जब अधिकारियों की टीम पहुंची तो पता चला कि यहां मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स बनाया जा रहा था। इसके अलावा छापेमारी के दौरान मेफेड्रोन (एमडी) बनाने में इस्तेमाल होने वाला लगभग 5000 किलोग्राम कच्चा माल और कई उपकरण भी मिले। मौके से ग्राइंडर, मोटर, ग्लास फ्लास्क और हीटर भी मिला है। फिलहाल इन सभी को आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। 

गुजरात के सूरत में पकड़ाए आरोपियों से लिंक मिलने के बाद भोपाल में ये बड़ी कार्रवाई की गई है। इधर, मंदसौर में भी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। 500 ग्राम एमडी ड्रग्स और 5 किलो डोडा चूरा जब्त किया गया है। इसके साथ 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई है।  

गुजरात के गृहमंत्री संघवी ने कहा-ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में यह बड़ी जीत: गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी। हर्ष सिंघवी ने बताया कि ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत के लिए गुजरात एटीएस और एनसीबी, दिल्ली को बधाई। हाल ही में, उन्होंने भोपाल की एक फैक्ट्री पर छापा मारा और एमडी और एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की, जिसकी कुल कीमत 1814 करोड़ रुपए है। यह उपलब्धि ड्रग तस्करी और इसके दुरुपयोग से निपटने में हमारी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अथक प्रयासों को दर्शाती है। हमारे समाज के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा में उनके सहयोगात्मक प्रयास महत्वपूर्ण हैं।

दिल्ली पुलिस ने जब्त की थी 5 हजार करोड़ की ड्रग्स...ये खेप यूके से महाराष्ट्र के िकसी बंदरगाह पर आई थी: बीते दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में 5000 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की थी। जांच में पता चला है कि यह ड्रग्स यूके से भारत भेजा गया था। दिल्ली पुलिस ने एक अंतरर्राष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश कर चार मादक पदार्थ तस्करों तुषार गोयल, भरत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी और हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी तुषार गोयल के दिल्ली के महिपालपुर स्थित गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद की है। मादक पदार्थों की ये खेप विदेश से महाराष्ट्र के किसी बंदरगाह पर आई। अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद मदाक पदार्थों की इस खेप की कीमत 2000 से 5000 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसी सिंडिकेट का यहां लिंक मिल रहा है। 

5 साल जेल में रह चुका है आरोपी बाने, 2 महीने पहले ही ऑर्थर रोड जेल से छूटकर आया था: इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी सान्याल प्रकाश बाने को 2017 मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में एमडी जब्ती मामले में गिरफ्तार किया गया था। 5 साल जेल में रहने के बाद उसने अपने साथियों के साथ फिर से साजिश रची थी। वहीं अमित चतुर्वेदी ज्यादा पैसा कमाने के लिए अवैध रूप से मेफेड्रोन (एमडी) का निर्माण और बिक्री करता था। नासिक का रहने वाला आरोपी 2 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था। ये मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में पिछले 5 सालों से बंद था। 


संबंधित समाचार