होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : वाहन चालकों को मिलेगी 24 घंटे ऑन-रोड कानूनी सहायता

Bhopal News : वाहन चालकों को मिलेगी 24 घंटे ऑन-रोड कानूनी सहायता

भोपाल। मध्यप्रदेश में वाहन स्वामियों को यात्रा के दौरान तत्काल कानूनी सहायता मिलेगी।फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ( फाडा) ने लोटस साथ मिलकर वकील ऑन-द-स्पॉट नाम से इसकी  शुरूआत की है।  यह सरल सेवा देभभर के मोटर चालकों के लिए 24 घंटे ऑन-रोड कानूनी समाधान है जो दुर्घटना, वाहन चोरी या किसी अन्य ऑन-रोड कानूनी मुद्दों के मामले में कानूनी सहायता तक पहुंच को आसान बनाता है।  इस पहल का उद्देश्य सड़क पर अप्रत्याशित और चुनौतीपूर्ण कानूनी स्थितियों का सामना करने वाले व्यक्तियों को 24/7 योग्य वकीलों तक पहुंच प्रदान करके सहायता प्रदान करना है।

मध्यप्रदेश फाडा के अध्यक्ष आशीष पांडे ने वकील ऑन-द-स्पॉट के बारे में बताया कि सड़क दुर्घटना में शामिल रहे हों, यातायात उल्लंघन का सामना किया हो एलओटीएस आपकी मदद करेगा। इसके साथ ही सड़क पर किसी अन्य कानूनी मुद्दे का सामना किया हो तब भी वकील ऑन-द-स्पॉट कार्यक्रम इन कठिन परिस्थितियों से आसानी से निपटने में मदद करने के लिए बनाया गया है। उक्त कार्यक्रम की शुरूआत में क्षेत्रीय निदेशक विशाल जौहरी, आदित्य कसलीवाल, और अनुषा कयेड सहित अन्य क्षेत्रीय निदेशकों की उपस्थित रहे। 

अब होगी वाहन मालिक की सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा

पांडेय ने बताया कि फाडा ने रायपुर ऑटोमोबाइल डोनर्स एसोसिएशन (राडा) और लॉयर्ड के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास से किया। जिसे एस प्रकाश, सचिव परिवहन विभाग और परिवहन आयुक्त और डी. रविशंकर, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त जैसी प्रमुख हस्तियों का समर्थन प्राप्त था। उनकी भागीदारी ने सरकार की स्वीकृति और सड़क पर कानूनी सहायता की महत्वपूर्ण आवश्यकता को रेखांकित किया।  लॉयर्ड के संस्थापक हिमांशु गुप्ता ने कहा कि भारत में हर वाहन मालिक के लिए एक सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा को सशक्त बनाते हुए, लॉयर्ड एक ऐसे भविष्य की कल्पना करता है जहां सड़क पर कानूनी सहायता सिर्फ एक कॉल दूर हो। लोटस के साथ, हम सड़क पर कानूनी सहायता में क्रांति लाने का प्रयास करते हैं,जो पूरे देश में 24 घंटे उपलब्ध समाधानों का एक विश्वसनीय और निरंतर स्रोत प्रदान करता है। 

फाडा में 15,000 से अधिक ऑटोमोबाइल डीलरशिप शामिल 

उल्लेखनीय है कि फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) भारत के ऑटोमोबाइल रिटेल उद्योग का प्रतिनिधित्व करने वाला सर्वोच्च राष्ट्रीय निकाय है। फाडा  में 15,000 से अधिक ऑटोमोबाइल डीलरशिप शामिल हैं, जिनमें क्षेत्रीय, राज्य और शहर संघों सहित 30,000 से अधिक आउटलेट हैं, जो डीलरशिप और सर्विस सेंटरों में लगभग पांच मिलियन लोगों को रोजगार देते हैं।    
 


संबंधित समाचार