होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : 12 में से सिर्फ 3 स्कूलों की जांच रिपोर्ट लेकर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी

Bhopal News : 12 में से सिर्फ 3 स्कूलों की जांच रिपोर्ट लेकर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी

भोपाल। स्कूलों की मनमानी पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव ने सख्त कार्रवाई  के निर्देश दिए हैं, लेकिन राजधानी भोपाल में ही इस मामले में लापरवाही सामने आई है। कलेक्टर के निर्देश के बाद भी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बुक सेंटरों और स्कूलों की जांच के मामले में लेटलतीफी की जा रही है। शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी 12 स्कूलों में से मात्र तीन की जांच रिपोर्ट लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। 

 वह अन्य स्कूलों की जांच और किताबों के संबंध में कलेक्टर के सवाल पूछने पर संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाए। जिस पर कलेक्टर ने डीईओ त्रिपाठी को जमकर फटकार लगाई। वहीं विभागीय सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि डीईओ द्वारा सिर्फ तीन स्कूलों को ही नोटिस जारी किए थे, बाकी 9 स्कूलों को कलेक्टर की फटकार के बाद आनन-फानन में पुरानी तारीख में नोटिस जारी किए हैं। मामले में जब डीईओ त्रिपाठी से बात करनी चाही, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

यह है पूरा मामला 

दरअसल, एसडीएम एमपी नगर एलके खरे की टीम ने एमपी नगर स्थित बुक्स एंड बुक्स और न्यू स्नेह बुक सेंटर पर छापा मारा था। दुकान पर उपस्थित अभिभावकों-बच्चों से बातचीत व जांच में सामने आया कि न्यू स्नेह बुक सेंटर पर 11 और बुक्स एंड बुक्स पर 5 स्कूलों की बुक्स, कोर्स और अन्य सामान दिया जा रहा है। जांच के बाद कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सभी स्कूलों व दोनों बुक सेंटरों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए थे, लेकिन डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी सिर्फ तीन स्कूलों को ही जांच रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय लेकर पहुंचे।  


संबंधित समाचार