होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : मादा हाथी ने महावत की टोली के युवक को कुचलकर मारा

Bhopal News : मादा हाथी ने महावत की टोली के युवक को कुचलकर मारा

भोपाल। छोला मंदिर थाना क्षेत्र स्थित भानपुर ब्रिज के पास बुधवार रात एक मादा हाथी ने महावत के साथ आई टोली के सदस्य को कुचल दिया। इस हादसे में सदस्य की मौके पर ही मौत हो गई। दरअसल, दिन भर टोली ने भिक्षा मांगी और वह भानपुर स्थित कांप्लेक्स के पास रुकी थी। रात करीब 9 बजे के आसपास महावत समेत टोली के सभी सदस्यों ने खाना खाया और सो गए थे, तभी एक सदस्य को मादा हाथी ने कुचल  दिया। मादा हाथी के सदस्य को कुचलने की किसी को भनक तक नहीं लगी। रात करीब साढ़े 11 बजे महावत मादा हाथी के पास पहुंचा तो उसने सदस्य को मृत अवस्था में देखा था। उसके कान से खून आ रहा था और हाथ कुचला हुआ था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मादा हाथी को थाने के पास खड़ा करा लिया है। वन विभाग के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई है।

चौकीदार ने डायल 100 को सूचना दी

पुलिस के अनुसार नरेंद्र कपाड़िया (36) मूलत: ग्राम सलैया, थाना नागौद, जिला सतना का था। वह मादा हाथी (ननकी) भूपेंद्र समेत अपनी टोली के साथ भोपाल आया था। महावत समेत 18 लोगों की टोली बुधवार को भोपाल पहुंची और इलाके में भ्रमण कर भिक्षा मांगी और शाम को भानपुर ब्रिज के पास पहुंची थी। यहां मल्टी और कांप्लेक्स के पास खुले स्थान में टोली रुक गई।  कांप्लेक्स के चौकीदार ने उन्हें पानी देने की बात कही थी। रात करीब 9 बजे के आसपास महावत प्रमोद पाल ननकी की गद्दी पर सोया था, जबकि बाकी लोग अलग-अलग सो रहे थे। चौकीदार ने डायल 100 को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि ननकी के पैर रखने से नरेंद्र का एक हाथ जख्मी हुआ था, जबकि नाक और कान से खून आने के कारण अनुमान है कि उसके सीने या फिर पेट पर भी ननकी ने पैर रखा होगा। गुरुवार को नरेंद्र का पीएम कराने के बाद टोली को शव सौंप दिया गया। वे शव लेकर सतना स्थित अपने गांव पहुंच गए। 
 

दो साल में अब तक नहीं पहुंचाया किसी को नुकसान

भूपेंद्र ने बताया कि टोली में रहकर भिक्षा मांगना उनका पुश्तैनी काम है। उनकी टोली में दो साल से ननकी है। वह टोली के साथ ननकी को लेकर दो साल से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भिक्षा मांग रहे हैं। अभी तक ननकी ने किसी को चोट नहीं पहुंचाई। मृतक नरेंद्र के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और दो बेटे हैं।


संबंधित समाचार