होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Metro : भोपाल मेट्रो का काम हुआ तेज, सड़क और रेलवे ट्रैक के ऊपर ब्रिज बिछाने की मिली मंजूरी

Bhopal Metro : भोपाल मेट्रो का काम हुआ तेज, सड़क और रेलवे ट्रैक के ऊपर ब्रिज बिछाने की मिली मंजूरी

भोपाल। राजधानी भोपाल में मेट्रो का काम तेजी से किया जा रहा है। इसके लेकर अब 103 मीटर के 2 स्टील ब्रिज बनाए जा रहे है। मेट्रो कॉर्पोरेशन कि तरफ से मंजूरी मिल चुकी है। ब्लॉक की तारीख तय होने के बाद एक ब्रिज सड़क तो दूसरा रेलवे ट्रैक के ऊपर से गुजरेगा। 

आपको बता दें कि यह दोनों ब्रिज राजस्थान के अलवर में बन कर तैयार किया गया है जिसे दिल्ली मेट्रो की तरह ही डिजाइन किया गया है। जानकारी के अनुसार जो पहला ब्रिज है उसकी चौड़ाई 15 मीटर और उचाई 14 मीटर है। यह ब्रिज आरकेएमपी से डीआरएम ऑफिस के बीच रेलवे लाइन के पास रखा जायेगा। इसकी वजह से नीचे आसानी से ट्रैन गुजर सकेगी। 

वहीं डीआरएम चौराहा रेलवे क्रॉसिंग के बाद दूसरा ब्रिज डीआरएम ऑफिस चौराहे पर बनाया जा रहा है। इसकी लम्बाई 48 मीटर और उचाई 14 मीटर राखी गई है। ब्रिज बनाने के बाद नीचे गाड़ियां आराम से निकल सकेंगी। 

बता दें कि इसे लेकर मेट्रो ऑफरों ने जानकारी देते हुए बताया है कि रेलवे ट्रैक के ऊपर से जो स्टील ब्रिज गुजरेगा, उसकी रेलवे से अनुमति मिली है। अब यह तय किया जा रहा है कि ब्लॉक किस दिन दिया जाए। इस दिन कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया जा सकता है। दूसरी ओर, मेट्रो कॉर्पोरेशन को भी निर्धारित समय पर ब्रिज को पिलर पर रखना होगा। अभी ब्रिज को असेंबल कर दिया गया है। 


संबंधित समाचार