होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Metro News : मेट्रो के स्टील ब्रिज के लिए रेलवे क्राॅसिंग और रोड पर फ्रेम तैयार

Bhopal Metro News : मेट्रो के स्टील ब्रिज के लिए रेलवे क्राॅसिंग और रोड पर फ्रेम तैयार

भोपाल। हबीबगंज रेलवे क्रासिंग व डीआरएम ऑफिस रोड पर मेट्रो कंपनी द्वारा स्टील ब्रिज बनाया जा रहा है। इसके लिए गर्डर लगने के बाद अब पीले रंग का फ्रेम लगा दिया गया है। मेट्रो कंपनी के अनुसार स्टील ब्रिज के काम की गति बढ़ाई जा रही है, जिससे अब डायवर्सन न लेना पड़े। इस काम के लेट होने से न तो एम्स तक ट्रायल रन हो पा रहा है और न 6वीं नई मेट्रो ट्रेन आ पाएगी। इस काम में देरी होने से भोपाल में काॅमर्शियल रन शुरू नहीं हो पाएगा। साथ ही भोपाल से पहले इंदौर में सभी मेट्रो ट्रेन पहुंच जाएंगी और वहां काॅमर्शियल रन भी शुरू हो जाएगा। मेट्रो कंपनी ने ठेकेदार को काम की गति बढ़ाने के निर्देश एक बार फिर जारी किए।

मेट्रो कंपनी का प्रयास यह है कि जुलाई में स्टील ब्रिज का काम पूरा हो जाए और उसके बाद सुभाष नगर से एम्स तक ट्रायल रन भी शुरू हो सके। इसके बाद काॅमर्शियल रन शुरू करने में तीन माह और लगने की उम्मीद है।  साथ ही फेस टू का काम सुभाष नगर से करोंद वाला भी शुरू होना है। इसके लिए कब्जे हटाने  जिला प्रशासन को पत्र लिखा जा चुका है। 

लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से आरएलएल तिराहे तक ट्रैफिक बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी एम्स व रायसेन रोड से आने वाले लोगों को हो रही है। क्योंकि शक्ति नगर साकेत नगर से जो रास्ता दिया गया है, वहां पर भी मेट्रो का काम चल रहा है। इस कारण बसों व छोटे वाहनों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसके अलावा शक्ति नगर व साकेत नगर के लोग भी वहां लग रहे ट्रैफिक जाम से परेशान हैं।


संबंधित समाचार