होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

भोपाल ड्रग्स मामला : नशे के कारोबार पर शिकंजा कसने अब जागा प्रशासन होगा रिकॉर्ड चेक 

भोपाल ड्रग्स मामला : नशे के कारोबार पर शिकंजा कसने अब जागा प्रशासन होगा रिकॉर्ड चेक 

भोपाल ड्रग्स मामला : भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल इलाके में गुपचुप तरीके से चल रही नशे की फैक्ट्री पर गत दिवस गुजरात एटीएस और दिल्ली की एनसीबी का छापा मारा गया। प्लाट नंबर 63 पर बनी इस फैक्ट्री को किराए पर दिया गया और उसकी भनक न तो एकेवीएन को लगी और न ही उद्योग विभाग के किसी अधिकारी को। जबकि नियम के अनुसार किसी फैक्ट्री को किराये पर नहीं दिया जा सकता। 

इस संबंध में हरिभूमि ने औद्योगिक केंद्र विकास निगम (एकेवीएन) के ईडी विशाल सिंह चौहान से चर्चा कर जाना कि विभाग को इसकी जानकारी कैसे नहीं मिली। ईडी चौहान ने बताया कि फैक्ट्री के लिए जमीन आवंटन करने के बाद एकेवीएन दो साल तक जांच करता है कि फैक्ट्री शुरू हुई या नहीं। उसके बाद अगर फैक्ट्री चालू नहीं हुई तो उसका आवंटन निरस्त कर दिया जाता है। अगर फैक्ट्री चालू हो जाती है तो एकेवीएन सिर्फ बाहर से ही नजर रखता है कि फैक्ट्री बंद तो नहीं हो गई। अगर बंद हो गई तो उस संबंध में आवंटित से चर्चा की जाती है। किसी भी फैक्ट्री को किराये पर नहीं दिया जा सकता है।

बगरोदा की फैक्ट्री की जानकारी नहीं मिली

ईडी विशाल सिंह के अनुसार बगरोदा की जिस फैक्ट्री पर एटीएस और एनसीबी ने छापा मारा वो किराए पर ली गई थी। इसकी जानकारी एकेवीएन को नहीं मिल पाई। जानकारी मिलने के बाद जमीन का आवंटन निरस्त करने की प्रक्रिया और जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि यह जांच आगे बढ़ेगी और जानकारी मिलने के आधार पर जांच और उसके बाद कार्रवाई शुरू होगी। इसी तरह दूसरी फैक्ट्रियों की भी जांच की जाएगी।

आरोपी डिप्टी सीएम का करीबी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एमडी ड्रग्स रेड मामले में डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा पर निशाना साधा है। उन्होने डिप्टी सीएम का फोटो एक आरोपी हरीश आंजना के साथ होने पर कई सवाल खड़े करते हुए  देवड़ा के इस्तीफे की मांग की।  पटवारी ने कहा कि इस विषय पर कोई और राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाना चाहता हूं, लेकिन लगातार इस तरह की घटनाएं आना प्रदेश के बच्चों, युवाओं के लिए बहुत बड़ी विडंबना हैं। उन्होंने कहा कि ड्रग्स कारोबार से व्यक्ति भाजपा युवा मोर्चा का नेता है जो उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा से जुड़ा हुआ है, और इस तरह से कारोबार में शामिल है। सुधीर गुप्ता के संबंध भाजपा नेताओं से जिसके सैकड़ों सबूत हैं। 

डिप्टी सीएम देवड़ा बोले...

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने इस मामले में कहा है कि जहां तक कांग्रेस ने आरोपी के साथ फोटो होने का प्रश्न कांग्रेस ने उठाया है, इस संबंध में कहना चाहता  हूं कि  राजनीतिक जीवन में हजारों लोग आपके साथ फोटो खिंचवाते हैं, पर इसका यह अर्थ नहीं होता कि कि आप उनको जानते हैं या उनका आपसे कुछ संबंध है। आरोपी तो आरोपी है, कानून अपना काम करेगा। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि मादक पदार्थो की जब्ती की जो कार्रवाई प्रदेश में हुई है, उसके लिए हमारी और गुजरात सरकार की पुलिस बधाई की पात्र है। 

क्या इंटेलीजेंस पटवारी से पूछकर काम करेगी?

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस व इंटेलीजेंस के साथ गुजरात आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की संयुक्त ऑपरेशन की सफलता से कांग्रेस के नेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। अगर मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेताओं को पुलिस के इस संयुक्त ऑपरेशन की भनक लग जाती तो नशे के कारोबारियों के खिलाफ भोपाल में इतनी बड़ी कार्रवाई संभव नहीं हो पाती। जिस तरह राहुल गांधी दुनिया में भारत को बदनाम करने का कार्य करते हैं, उसी प्रकार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मध्यप्रदेश को बदनाम कर रहे हैं। कांग्रेस झूठ व छल कपट की राजनीति करके मध्यप्रदेश पुलिस, इंटेलीजेंस के अधिकारियों का मनोबल तोड़ने का कार्य कर रही है।


संबंधित समाचार