होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Crime News : तीस हजार लेकर झोलाछाप ने दाई की मदद से कराई थी नाबालिग की डिलीवरी

Bhopal Crime News : तीस हजार लेकर झोलाछाप ने दाई की मदद से कराई थी नाबालिग की डिलीवरी

भोपाल। ऐशबाग थाना क्षेत्र स्थित पुल पातरा के पास एक मकान की दहलीज पर नवजात बच्ची को पन्नी में लपेटकर फेंकने वाली कथित नर्स (दाई) फिरदोस और झोलाछाप डॉ. सुरेंद्र नाहर (48) समेत 3 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में यह पता चला कि झोलाछाप और दाई ने मिलकर नाबालिग का उसी के घर में प्रसव कराया था।

बाद में पन्नी में बच्ची को लपेटकर दाई पुल पातरा के पास एक मकान की दहलीज पर छोड़ आई थी। इस पूरे काम के लिए झोलाछाप डॉक्टर और नर्स ने नाबालिग की मां से तीस हजार रुपए लिए थे।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह पुल पातरा के पास एक मकान की दहलीज से डायल 100 ने पन्नी में लिपटी तुरंत जन्मी बच्ची को संरक्षण में लिया था। डायल 100 की टीम बच्ची को इंदिरा गांधी अस्पताल लेकर पहुंची, वहां बच्ची का तत्काल इलाज शुरू किया गया।

उपचार के दौरान उसकी हालत बिगड़ने लगी। बच्ची को हमीदिया अस्पताल परिसर के सुल्तानिया अस्पताल में रैफर किया गया। गुरुवार सुबह इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने उक्त मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ जन्म छिपाने और बच्ची को लावारिस अवस्था में फेंकने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की। बच्ची की मौत के बाद आरोपियों पर धारा बढ़ा दी गई। 

फुटेज से पकड़ाई दाई  

पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे तलाश किए। इस दौरान कैमरे में एक संदिग्ध महिला नजर आई।  पुलिस ने बच्ची को प्लास्टिक की थैली में फेंकने वाली एक महिला को हिरासत में लिया। महिला की पहचान फिरदोस खान (43) के रूप में की गई। उसने बच्ची को फेंकने की बात स्वीकार कर ली। फिरदोस ने बताया कि वह पहले नर्स का काम करती थी।

अशोका गार्डन में रहने वाले डॉक्टर नाहर से उसकी पहचान थी। उनके कहने पर उसने एक नाबालिग का प्रसव कराया। उसके बाद नवजात बच्ची को पातरा पुलिया के पास गली के एक मकान की दहलीज पर रखकर चली गई। फिरदोस के बयान के बाद पुलिस ने झोला छाप डॉ. सुरेंद्र नाहर (48) को गिरफ्तार कर लिया है। 

मां और दुष्कर्मी पर दर्ज होगा प्रकरण

पुलिस ने उक्त मामले में नवजात की नानी को भी गिरफ्तार किया है। इस मामले में नाबालिग और दुष्कर्म करने वाले आरोपी पर भी अलग से एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की जाएगी। 


संबंधित समाचार