होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: वीडी शर्मा के घर हुआ बप्पा का आगमन, प्रदेशवासियों से की ये अपील, CM ने दी गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं

BHOPAL NEWS: वीडी शर्मा के घर हुआ बप्पा का आगमन, प्रदेशवासियों से की ये अपील, CM ने दी गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं

भोपाल : आज देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिल रही है। घर घर में जोश और उत्साह के साथ बप्पा का आगमन हो रहा है। इसी कड़ी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी गणेश जी की मूर्ति लेने न्यू मार्केट पहुंचे। इस दौरान बप्पा के घर में आगमन को लेकर वीडी शर्मा काफी खुश नजर आए। तो वही सीएम मोहन ने भी लोगों को गणेश उत्सव पर बधाई दी। 

CM ने लोगों से मिट्टी की मूर्ति खरीदने की अपील 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि भारतीय पर्व और त्यौहार नागरिकों को परस्पर जोड़ने का कार्य करते हैं। गणेश चतुर्थी भी सामाजिक समरसता, भाईचारे, एकता के वातावरण को मजबूत करने तथा उल्लास और आनंद का अवसर है। सीएम ने कहा कि विघ्न विनाशक भगवान श्री गणेश से प्रदेशवासियों के जीवन को और भी अधिक मंगलमय बनाने और समृद्धि की कामना की है। उन्होंने नागरिकों से यह भी आव्हान किया है कि पर्यावरण के संरक्षण का ध्यान रखते हुए मिट्टी से निर्मित लघु श्री गणेश प्रतिमा की स्थापना का प्रयास किया जाए।

वीडी शर्मा ने लोगों को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं

तो वही गणपति के आगमन को लेकर वीडी शर्मा ने कहा कि मैंने अपने घर पर भी गणपति को विराजने के लिए गणेश प्रतिमा ली है और पार्टी कार्यालय में भी हर साल की तरह पूजन होगा। इसके साथ ही शर्मा ने लोगों को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं दी। साथ ही प्रदेशवासियों से  मिट्टी के गणेश जी स्थापित करने का आह्वान किया। 

भाद्रपद माह की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है गणेश चतुर्थी

बता दें कि सनातन धर्म में गणेश चतुर्थी के त्योहार का खास महत्व है. विनायक को समृद्धि और बुद्धि का देवता माना जाता है. गणेश चतुर्थी का त्योहार भाद्रपद माह की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. गणेश महोत्सव का पर्व चतुर्थी तिथि से प्रारंभ होकर अगले 10 दिनों तक चलता है. वहीं अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान गणेश को विदा किया जाता है. भगवान गणेश को प्रथम देव माना जाता है. किसी भी शुभ काम को शुरू करने से पहले लंबोदर की पूजा की जाती है.
 


संबंधित समाचार