होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BANK JOB 2024: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 600 पदों पर निकली बंपर VACANCY, शानदार मिलेगी सैलरी, आवेदन से लेकर पूरी डिटेल सिंगल क्लिक में देखें

BANK JOB 2024: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 600 पदों पर निकली बंपर VACANCY, शानदार मिलेगी सैलरी, आवेदन से लेकर पूरी डिटेल सिंगल क्लिक में देखें

Bank of Maharashtra Recruitment 2024:  बैंकिंग सेक्टर में अगर आप भी नौकरी की तालाश कर रहे है, तो ये खबर आपके लिए है। बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र ने अप्रेंटिस के 600 पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जिसके लिए आवेदन आज यानि की 14 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गए है।  इच्छुक और उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर 24 अक्टूबर से पहले आवेदन करे। 

देखें पदों का पूरा विवरण 

रिक्त पदों की संख्या कुल 600 है। जिसमें से जनरल के लिए 305, ईडब्ल्यूएस के लिए 51, ओबीसी के लिए 131, एसटी के लिए 48 और एससी के लिए 65 पद खाली है।  आंध्र प्रदेश, अरुणाचल, बिहार चंडीगढ़ समेत 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। सबसे ज्यादा रिक्त पद महाराष्ट्र में, वैकेंसी की संख्या 279 है।

इन जगहों पर होगी भर्ती 

अपरेंटिस के कुल 600 पदों पर भर्तियां की जाएगी. ये सभी पद आंध्र प्रदेश, अरुणाचल, असम, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, ओडिशा, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, UP, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के लिए हैं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा (Bank Jobs 2024) 

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके अलावा उन्हें लोकल भाषा की जानकारी भी होनी चाहिए। लिखित, रीडिंग और स्पीकिंग प्रोफिशिएंसी चेक की जाएगी। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष है। एससी और एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष की छूट आयु सीमा में दी जाएगी।

Bank of Maharashtra Recruitment 2024 How to Apply :ऐसे करें अप्लाई

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए करियर टैब पर क्लिक करें.
यहां अपरेंटिस के लिए अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें.
अब आवेदन फाॅर्म भरें औ फीस जमा कर सबमिट करें.

Bank of Maharashtra Bharti 2024: क्या है चयन प्रक्रिया?

अपरेंटिस के पदों पर आवेदकों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी बैंक की ओर से जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.


संबंधित समाचार