होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Balrampur Update : चार घंटे विरोध के बाद परिजनों को सौंपा शव, कल होगा मृतक का अंतिम संस्कार

Balrampur Update : चार घंटे विरोध के बाद परिजनों को सौंपा शव, कल होगा मृतक का अंतिम संस्कार

रिपोर्टर - घनश्याम सोनी, बलरामपुर। कोतवाली थाने में युवक के सुसाइड मामले में मृतक के परिजनों ने करीब चार घंटे  के हंगामे और झूमाझटकी के बाद शव लेने को तैयार हो गए हैं। ग्रामीणों द्वारा मामले की प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग के आश्वासन के बाद शव लिया गया है।

रात्रि हो जाने के कारण मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया गया है।  कल सुबह हिन्दू रीती रिवाज के साथ मृतक का अंतिम संस्कार किया जायेगा। आक्रोशित ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन हिंसक रूप ले चूका था।  लाठी डंडे से पुलिस पर हमला किया गया।  पथराव में कई पुलिसकर्मी और ग्रामीण भी घायल हो गए थे।  प्रदर्शन का हिंसक रूप देख स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन द्वारा समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हुए। 

पुलिस के खिलाफ नाराजगी जता रहे ग्रामीणों ने प्रशासन के सामने यह मांग रखी कि मृतक के पत्नी के केस के मामले में उसके परिजनों को बार-बार थाने बुलाकर पूछताछ ना किया जाए और इसी सहमति पर वह शव लेने को तैयार हुए. बता दें कि कल उनके गांव संतोषी नगर में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

क्या था पूरा मामला :

दरअसल गुरु चरण मंडल नाम के युवक का कोतवाली थाने में फांसी के फंदे पर शव मिला था और इसके बाद यह पूरा बवाल कल से ही देखने को मिला.. पहले पुलिस थानों में पथराव हुए गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई और आज सुबह से ही बलरामपुर में तनाव की स्थिति बनी रही.. परिजन लगातार शव लेने से इनकार कर रहे थे और फिर जब प्रशासन से अपनी सुरक्षा में शव को गांव के लिए रवाना किया तो महिला पुलिसकर्मियों के ऊपर भीड़ ने पथराव और लाठी भी चलाए.. किसी तरह प्रशासन मृतक के शव को लेकर संतोषी नगर पहुंचा वहां भी ग्रामीणों की भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हुआ और करीब चार घंटे तक गांव में भी तनाव की स्थिति बनी रही ..अंत में जनप्रतिनिधियों ने जब इस पूरे मामले में पहल की तो मृतक के परिजन इस बात से सहमत हुए कि उन्हें बार-बार गुमशुदगी के मामले में थाने बुलाकर परेशान ना किया जाए ...फिलहाल अभी तक बलरामपुर में सुबह से जिस तरह से कानून व्यवस्था बिगड़ने का माहौल था अब स्थिति शांत हो चुकी है और कल प्रशासन की मौजूदगी में अंतिम संस्कार होगा।

प्रेममनी, सरपंच संतोषी नगर 

विवेक शुक्ला, एडिशनल एसपी


संबंधित समाचार