होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Delhi CM Atishi: दिल्ली CM पद की जिम्मेदारी आज संभालेंगी आतिशी, कैबिनेट की बैठक में ले सकती हैं बड़ा फैसला

Delhi CM Atishi: दिल्ली CM पद की जिम्मेदारी आज संभालेंगी आतिशी, कैबिनेट की बैठक में ले सकती हैं बड़ा फैसला

Delhi CM Atishi: दो दिन पहले, आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री (Delhi CM Atishi) के रूप में शपथ ली थी। वह आज दोपहर 12 बजे दिल्ली सचिवालय पहुंचकर मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालेंगी। जानकारी के अनुसार, वह सोमवार को दिल्ली कैबिनेट की बैठक बुलाकर कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकती हैं। इस बीच, यह भी बताया गया है कि दिल्ली विधानसभा का सत्र (Delhi Legislative Assembly) 26 और 27 सितंबर को आयोजित होगा।

अरविंद केजरीवाल सरकार के 13 विभागों को रखा बरकरार :

Delhi CM Atishi: आतिशी ने 13 विभागों को अपने पास बनाए रखा है, जो पहले अरविंद केजरीवाल सरकार के दौरान उनके पास थे। इनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और लोक निर्माण विभाग (PWD) शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया, "सोमवार को आतिशी के कार्यभार संभालने की संभावना है। अन्य मंत्रियों के भी कल अपने कार्यभार ग्रहण करने की संभावना है।"

ये भी पढ़ें: हरियाणा के दंगल में कोई 10वीं पास तो कोई इंजीनियर प्रत्याशी

योजनाओं को लेकर कर सकती हैं बड़ा ऐलान: 

Delhi CM Atishi: आतिशी के नेतृत्व वाले नए मंत्रिमंडल के सामने लंबित परियोजनाओं, योजनाओं और नई पहलों की एक बड़ी सूची मौजूद है। सोमवार को सीएम इनमें से कुछ योजनाओं के बारे में महत्वपूर्ण ऐलान कर सकती हैं। इनमें उन परियोजनाओं का भी जिक्र है, जिन पर अगले साल फरवरी में प्रस्तावित दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले काम शुरू करने की योजना है।

ये भी पढ़ें: फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात
 


संबंधित समाचार