होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

"आज मेरी वही व्यथा जो भरत जी की थी..." सीएम चेयर के बगल में बड़ी कुर्सी लगाकर आतिशी ने संभाला दिल्ली CM का पदभार 

"आज मेरी वही व्यथा जो भरत जी की थी..." सीएम चेयर के बगल में बड़ी कुर्सी लगाकर आतिशी ने संभाला दिल्ली CM का पदभार 

Delhi CM Atishi : दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को सचिवालय पहुंचकर अपना पद ग्रहण कर लिया। उनके दफ्तर में दो कुर्सियां रखी गई हैं, जिसमें एक बड़ी कुर्सी खाली है। इसके बाद आतिशी ने कहा कि चार महीने बाद इस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल (arvind kejariwal) को बिठाएंगे।

चार महीने तक मुख्यमंत्री का पद संभालूंगी: 

Delhi CM Atishi :  मुख्यमंत्री पदभार ग्रहण (delhi cm) करने के बाद आतिशी ने कहा कि जिस प्रकार भरत जी ने भगवान श्रीराम के खड़ाऊं रखकर कार्य किया, उसी तरह मैं अगले चार महीने तक मुख्यमंत्री का पद संभालूंगी। उन्होंने कहा कि आज मुझे भी वही भावना अनुभव हो रही है जो भरत जी की थी, जब भगवान श्रीराम 14 वर्षों के लिए वनवास गए थे।]

ये खबर भी पढ़ें: Supreme Court का बड़ा फैसला, कहा-बच्चों से जुड़ा पोर्नोग्राफी कंटेंट देखना अपराध

केजरीवाल ने  नैतिकता की मिसाल कायम की:

Delhi CM Atishi :  उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने अपने पिता द्वारा दिए गए वचन को निभाने के लिए 14 वर्षों का वनवास स्वीकार किया। इसी कारण हम उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से जानते हैं। उनकी जीवन यात्रा हम सभी के लिए मर्यादा और नैतिकता की एक प्रेरणादायक मिसाल है।

दो सालों में बीजेपी ने उनके खिलाफ किए झूठे मुकदमे दायर :

Delhi CM Atishi :  बिल्कुल इसी तरह, अरविंद केजरीवाल (Arvind kejariwal) जी ने देश की राजनीति में मर्यादा और नैतिकता की एक महत्वपूर्ण मिसाल पेश की है। पिछले दो सालों में बीजेपी ने उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दायर किए, उन पर कीचड़ उछाला गया और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया। वे पांच महीने से अधिक समय तक जेल में रहे, और उन्हें बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई।

ये खबर भी पढ़ें: फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात


संबंधित समाचार